जेल में अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी की अवैध मुलाकात प्रकरण में दो अधिकारी गिरफ्तार

चित्रकूट. माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निकहत की चित्रकूट जेल के अंदर अवैध तरीके से मुलाकात के मामले में कारागार अधीक्षक और जेलर को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. चित्रकूट के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी के बीच अवैध रूप से मुलाकात करवाने के आरोप में जिला जेल के अधीक्षक अशोक कुमार सागर और जेलर संतोष कुमार को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने बताया कि चित्रकूट जिला जेल में पिछली 10 फरवरी को जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने लखनऊ से मिली सूचना के आधार पर छापा मारा था और जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी के साथ गैर कानूनी तरीके से मिलते हुए उसकी पत्नी निकहत बानो और उसके वाहन चालक नियाज को पकड़ा था. उन्होंने बताया कि निकहत के पास से विदेशी मुद्रा, कई मोबाइल फोन व कुछ अन्य सामग्री बरामद हुई थी.

त्रिपाठी ने बताया कि गत 11 फरवरी को दोनों को जेल भेजा गया था और उसके बाद 20 फरवरी को अंसारी और उसकी पत्नी के मददगार सपा नेता फराज खान और नवनीत सचान को 24 फरवरी को पुलिस ने पकड़कर लखनऊ जेल भेजा है. अधिकारी ने बताया कि इसी मामले में जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर व कई वार्डर समेत कुल आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी है और इन सभी को निलम्बित किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को पुलिस की जांच टीम ने जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर व जेलर संतोष कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया है. अब तक इस मामले में कुल सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button