केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य के भाजपा नेताओं के साथ बैठक करने रायपुर पहुंचे

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से दो दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के साथ बैठक करने के लिए बुधवार की शाम यहां पहुंचे. राज्य में भाजपा के नेताओं ने बताया कि शाह शाम लगभग सात बजे विशेष विमान से स्वामी विवेकानन्द विमानतल पहुंचे और वहां से सीधे भाजपा के प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर चले गए.

उन्होंने बताया कि विमानतल पर छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा तथा पार्टी के सांसदों और विधायकों ने उनका स्वागत किया. भाजपा नेताओं ने बताया कि शाह राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं, कोर ग्रुप के सदस्यों, सांसदों, विधायकों के साथ कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में रात आठ बजे से 10 बजे तक एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

उन्होंने बताया कि आज रात यहां रुकने के बाद शाह बृहस्पतिवार सुबह 10:45 बजे दिल्ली रवाना होने से पहले स्थानीय नेताओं के साथ चर्चा करेंगे. छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व में 15 साल (2003-2018) तक सत्ता में रहने के बाद, भाजपा को 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

भाजपा नेताओं ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले स्थानीय नेताओं के साथ शाह की बैठक चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस महीने की सात तारीख. को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे. मोदी अपनी यात्रा के दौरान कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे तथा एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे.

Back to top button