केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने केजरीवाल की पत्नी की तुलना राबड़ी देवी से की

नयी दिल्ली. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी की तुलना बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से की. पुरी ने कहा कि मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल संभवत: अपने पति की जगह पद पर बैठने की तैयारी कर रही हैं.

आवास और शहरी मामलों के केंद्रीय मंत्री पुरी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर सुनीता केजरीवाल का जिक्र आने पर संवाददाताओं से कहा, ”आप जिन मैडम की बात कर रहे हैं, वह शायद बिहार में राबड़ी देवी की तरह पद पर बैठने की तैयारी कर रही हैं.” सुनीता केजरीवाल पिछले हफ्ते प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अपने पति की गिरफ्तारी के बाद से उनकी ओर से मीडिया को संबोधित कर रही हैं.

सुनीता ने शुक्रवार को एक वॉट्सऐप अभियान शुरू किया और लोगों से अपने पति का समर्थन करने की अपील की. सुनीता ने एक डिजिटल प्रेस वार्ता में कहा कि उनके पति ने देश में ‘सबसे भ्रष्ट और तानाशाही ताकतों’ को चुनौती दी है. उन्होंने लोगों से अपने आशीर्वाद और प्रार्थनाओं के माध्यम से दिल्ली के मुख्यमंत्री का समर्थन करने का आग्रह किया. केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं.

केजरीवाल को ईडी ने धनशोधन मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और बृहस्पतिवार को एक अदालत ने ईडी की उनकी हिरासत एक अप्रैल तक बढ.ा दी. पुरी से जब पूछा गया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन भाजपा के लिए कितनी गंभीर चुनौती है, तो उन्होंने कहा, ”कौन सा गठबंधन? आप किस बारे में बात कर रहे हैं? उन्होंने (कांग्रेस) उम्मीदवार के नाम भी घोषित नहीं किए हैं.” केंद्रीय मंत्री ने आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं की आलोचना करते हुए कहा कि वे भ्रष्टाचार से लड़ने का वादा करके राजनीति में आए थे और अब उन्होंने ”सबसे भ्रष्ट” कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है.

सीट बंटवारे के समझौते में दिल्ली की कुल सात सीटों में से आप चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस को शेष तीन पर उम्मीदवारों की घोषणा करनी है. पुरी ने कहा कि ईडी द्वारा जारी नौ समन को नजरअंदाज करने के बाद जांच एजेंसी केजरीवाल के दरवाजे तक पहुंची, लेकिन वह कह रहे हैं कि उन्हें बिना किसी कारण के गिरफ्तार किया गया. पुरी ने कहा, ”उनका (केजरीवाल का) समय खत्म होता जा रहा है.” पुरी ने कहा कि वह आगामी दिनों में दिल्ली में भाजपा के प्रचार अभियान में शामिल होंगे और पार्टी के सातों उम्मीदवारों में से प्रत्येक के लिए संवाददाता सम्मेलन करेंगे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह लोगों को पिछले 10 वर्षों में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यों और उपलब्धियों के बारे में बताएंगे.

उन्होंने आम आदमी पार्टी के इन आरोपों को खारिज कर दिया कि भाजपा के सात मौजूदा सांसदों ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में कुछ नहीं किया. पुरी ने कहा, ”हमने 10 वर्षों में विकास कार्य किए हैं. कई निर्वाचन क्षेत्र ऐसे हैं जहां केंद्र द्वारा लगभग 10,000 करोड़ रुपये का काम किया गया है.” उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में आप के शासन में लोग प्रदूषित हवा में सांस लेने को मजबूर हैं और पार्टी आरोप-प्रत्यारोप में लगी हुई है.

Related Articles

Back to top button