उत्तर प्रदेश पुलिस साबरमती जेल से अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज रवाना

अहमदाबाद/प्रयागराज/फतेहपुर. उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम रविवार शाम को माफिया एवं नेता अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती केंद्रीय जेल से लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हुई. अतीक इस जेल में जून 2019 से बंद है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अतीक को एक अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा, जो 28 मार्च को एक अपहरण मामले में आदेश पारित करने वाली है, जिसमें वह आरोपी है.

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम सुबह साबरमती जेल पहुंची और आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शाम करीब छह बजे एक पुलिस वैन में अहमद को लेकर निकल गई. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अहमद जून 2019 से साबरमती जेल में बंद हैं. उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार, अतीक अहमद को उसके गृह राज्य (उत्तर प्रदेश) से साबरमती जेल स्थानांतरित कर दिया गया था.

प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने कहा कि प्रयागराज पुलिस की एक टीम को अतीक अहमद को लाने के लिए भेजा गया है, जिसे दी गई तारीख पर अदालत में पेश करना है. शर्मा ने कहा, ‘‘प्रक्रिया के तहत, सभी अभियुक्तों को फैसले की तारीख पर अदालत के समक्ष पेश किया जाना है और फिर उन्हें संबंधित जेलों में वापस भेज दिया जाना है.’’ अहमद 2005 में तत्कालीन बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है. उसके खिलाफ उमेश पाल की हत्या के मामले में हाल ही में मामला दर्ज किया गया था. उमेश पाल, राजू पाल की हत्या का मुख्य गवाह था. चौबीस फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पुलिस से मुठभेड़ के बाद माफिया अतीक अहमद का ‘करीबी’ इनामी अपराधी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में रविवार तड़के पुलिस से कथित तौर पर हुई मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से घायल हुए 25 हजार रुपये के एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने उसके माफिया अतीक अहमद का नजदीकी होने का दावा किया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेश कुमार ंिसह ने बताया कि रविवार तड़के करीब पौने पांच बजे मुखबिर की सूचना पर खखरेरू थाना पुलिस और स्वाट टीम ने कुल्ली गांव के जंगल में काले बाबा की मजार के पास 25 हजार रुपये के इनामी हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद जर्रार अहमद (44) की घेराबंदी की. पुलिस के ललकारने पर अहमद ने पुलिस पर गोली चला दी. उन्होंने बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में अहमद के दायें पैर में गोली लगी है, जिससे वह घायल होकर गिर गया. उन्होंने बताया कि बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ंिसह ने कहा, ”मोहम्मद जर्रार अहमद, माफिया अतीक अहमद का नजदीकी साथी है और उसके खिलाफ आधा दर्जन संगीन अपराधों के मामले दर्ज हैं.” एसपी ने बताया कि जर्रार अहमद का भाई मोहम्मद अहमद भी 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश है. उन्होंने बताया कि उसे कुछ दिन पूर्व गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. उन्होंने कहा कि इन दोनों ने एक तालाब को अवैध रूप से पाटकर उस पर मकान बना लिया था, जिसे बुलडोजर चलाकर गिरवा दिया गया है.

Related Articles

Back to top button