आधी रात को अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग, इमरान हुए क्लीन बोल्ड,देश छोड़ने पर भी लगी रोक, शाहबाज शरीफ होंगे पाक के अगले पीएम

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में इमरान खान की करारी हार हुई है. अविश्वास प्रस्ताव में 174 वोट उनके खिलाफ गए . जिसके बाद इमरान की सरकार गिर गयी है. क शाहबाज शरीफ का पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनने जा रहे है. शाहबाज शरीफ फिलहाल पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता हैं. वो पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के मौजूदा अध्यक्ष हैं और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं. शहबाज शरीफ 1998-99 और फिर 2008 से 2018 तक पाकिस्तानी के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री थे.

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से खबर है कि इमरान खान ने पीएम हाउस छोड़ दिया है. वो अपना पूरा सामान लेकर सरकारी आवास छोड़ कर गए हैं. इमरान के देश छोड़ने पर भी पाबंदी लगा दी गयी है.

लुटेरों की घर वापसी: फवाद चौधरी

पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान के लिए आज का दिन दुखद रहा. उन्होंने कहा कि लुटेरों की घर वापसी हो गई है. फवाद चौधरी ने कहा कि अभी हाल ही में प्रधानमंत्री इमरान खान को प्रधानमंत्री आवास से विदा किया गया है. वे शालीनता से वहां से चले गए हैं. एक पाकिस्तानी होने पर गर्व महसूस कर रहा हूं और उनके जैसा नेता पाकर धन्य हूं.

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपने इस्तीफे से पहले तीन शर्ते रख दी हैं. उन्होंने कहा कि पद छोड़ने के बाद उनकी गिरफ्तारी न की जाए. साथ ही शाहबाज शरीफ
की जगह किसी और को प्रधानमंत्री बनाया जाए. तीसरी शर्त में उन्होंने कहा है कि पद छोड़ने के बाद उनके खिलाफ NAB के तहत कोई भी केस न दर्ज किया जाए.

Related Articles

Back to top button