पटना में 2013 के सीरियल बम धमाका मामले में वांछित फरार आरोपी गिरफ्तार

पटना. बिहार पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने 2013 के पटना के गांधी मैदान बम विस्फोट मामले में वांछित एक फरार आरोपी को दरभंगा के अशोक पेपर मिल इलाके से शनिवार को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान अशोक पेपर मिल क्षेत्र के संझौली निवासी मेहरे आलम के रूप में हुई है.

बिहार पुलिस के ट्विटर हैंडल के मुताबिक, ”बम विस्फोट मामले में आरोपी आलम 2013 में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत से फरार हो गया था.” आलम को शनिवार को दरभंगा से एसटीएफ के जवानों ने गिरफ्तार किया. 29 अक्टूबर, 2013 को तत्कालीन प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की ”हुंकार” रैली के दौरान पटना के गांधी मैदान में श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोट हुए थे, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी और 70 से अधिक घायल हो गए थे, जबकि छह विस्फोट पटना के आसपास हुए थे.

जिस मंच से मोदी ने अपना भाषण दिया था, उसके 150 मीटर के दायरे में दो बम फटे थे, जबकि रैली स्थल के आस पास छह बम धमाके हुए थे. मोदी और भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के वरिष्ठ नेताओं के मंच संभालने से 20 मिनट पहले आखिरी बम दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर फटा था. बाद में घटनास्थल के पास चार जिंदा बम मिले थे.

Related Articles

Back to top button