बारिश के कारण बढ़ी सर्दी, इन राज्यों के तापमान में गिरावट…

सर्दी के सितम के बीच रविवार शाम से रुक रुककर हो रही बारिश ने दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्से में ठंड बढ़ा दी है। वहीं, आज भी मौसम का मिजाज बदला-बदला सा रहने वाला है। मौसम विभाग ने पंजाब, पूर्वी हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान के पूर्वी हिस्से और नॉर्थ एमपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही पहाड़ी राज्यों में भी बर्फबारी और बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग ने इस चेंज को वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर बताया है। देश के कुछ हिस्सों में आज भी बूंदाबांदी रहेगी, जिससे उत्तर भारत में ठंड बढ़ने वाली है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 12 घंटों में दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, हरियाणा के यमुनानगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल, यूपी के सहारनपुर, गंगोह, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली, सकोटी टांडा के दूर-दराज के इलाकों और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है।

चांदपुर, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलौटी समेत तमाम इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके अलावा राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस लगातार सक्रिय है। इसका असर मंगलवार तक रहने की उम्मीद है। राजस्थान के डीग, लक्ष्मणगढ़ और भरतपुर में भी बारिश का अनुमान है।

Related Articles

Back to top button