बेंगलुरु में जलमग्न अंडरपास में कार के फंसने से युवती की डूबकर मौत

बेंगलुरु. बेंगलुरु में रविवार को भारी बारिश के बीच विधानसौध के पास के. आर. र्सिकल अंडरपास में पानी भरने के कारण कार में अपने परिवार के साथ यात्रा कर रही 22 वर्षीय युवती की डूबने से मौत हो गई. शहर के बीचो बीच अंडरपास में पानी भरने से जलमग्न कार में सवार परिवार के पांच अन्य सदस्यों तथा चालक को दमकल और आपात सेवा र्किमयों ने वहां मदद करने पहुंचे लोगों की मदद से बचा लिया. कार में सवार सभी लोगों को सेंट मार्था अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने भानुरेखा नाम की युवती को मृत घोषित कर दिया.

घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री सिद्धरमैया अस्पताल पहुंचे और हालात का जायजा लिया. उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने और अस्पताल में भर्ती लोगों के मुफ्त इलाज की घोषणा की. सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा, ”आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से परिवार ने एक कार किराए पर ली थी और बेंगलुरु घूमने आया था. भानुरेखा इंफोसिस में काम करती थीं. बारिश के कारण, अंडरपास का बैरिकेड गिर गया और ड्राइवर ने अंडरपास को पार करने का जोखिम उठाया, जो उसे नहीं करना चाहिए था.”

भानुरेखा 22 साल की थीं. घटना को कवर कर रहे पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से शिकायत की कि जब भानुरेखा को अस्पताल लाया गया तब वह जीवित थीं लेकिन चिकित्सकों ने उनका उपचार करने से इनकार कर दिया. इस पर सिद्धरमैया ने कहा कि वह इसकी जांच करवाएंगे और कार्रवाई की जाएगी. घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक अंडरपास में पानी के स्तर को महसूस किए बिना, कार ड्राइवर ने आगे बढ.ने की कोशिश की लेकिन बीच में ही कार लगभग जलमग्न हो गई. आनन-फानन में गाड़ी में बैठे लोग खुद को बचाने के लिए बाहर निकले.

बारिश के कारण जलस्तर बढ.ने लगा. जैसे ही परिवार के सदस्यों ने मदद के लिए शोर मचाया, आस-पास के लोग उन्हें बचाने के लिए आगे आए. लोगों ने साड़ियों और रस्सियों की मदद से उन्हें वहां से निकालने का प्रयास किया. सूत्रों ने कहा कि फंसे हुए लोगों ने निकलने की कोशिश की लेकिन वे असफल रहे. उनमें से दो को आपातकालीन सेवा र्किमयों ने खींच कर बाहर निकाला, जबकि अन्य को सीढ.ी का इस्तेमाल करके बाहर लाया गया.

के. आर. सर्कल में एक ऑटोरिक्शा भी फंस गया और एक महिला यात्री ने वाहन के ऊपर चढ.कर अपनी जान बचाई. बचावर्किमयों ने उसे भी बचा लिया. इस बीच, शहर के मध्य में मैजेस्टिक के पास जलभराव से एक अन्य अंडरपास में कई वाहन फंस गए. लोगों को अपने वाहनों से निकलने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

कई लोगों ने शिकायत की कि जब भी शहर में भारी बारिश होती है तो जगह में बाढ. आ जाती है और इसे रोकने के लिए कोई उपाय नहीं किए गए हैं. शहर में अचानक हुई बारिश से कई घरों में भी बारिश का पानी घुस गया. नगर निगम के एक अधिकारी के मुताबिक शहर के अन्य हिस्सों से भी जलभराव की सूचना मिली है. कई इलाकों में पेड़ गिर गए, घरों और वाहनों को नुकसान पहुंचा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button