योगी आदित्यनाथ ने कहा- राममंदिर के लिए अपनी जान गंवाने वाले रामभक्तों का नाम होगा स्मारक में अंकित…

अयोध्या: श्री राम मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर है। 22 जनवरी 2024 को हजारों मेहमानों की मौजूदगी में प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। देश के करोड़ों लोग इस पल के गवाह बनेंगे। राम मंदिर आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले रामभक्तों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राममंदिर के लिए अपनी जान गंवाने वाले रामभक्तों की याद में अयोध्या में मेमोरियल बनाया जाएगा। यहां कोठारी बंधुओं से लेकर उस हर रामभक्त को सम्मान दिया जाएगा जिसने राम मंदिर के लिए शहादत दी।

रामभक्तों का नाम होगा स्मारक में अंकित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन में सन् 1990 में कोठारी बंधु-श्रीराम कोठारी और शरद कोठारी की हत्या तत्कालीन समाजवादी सरकार में हुई थी। इन दोनों नौजवानों को गोली मार दी गई थी। अयोध्या में लाखों रामभक्त शहीद हुए थे राम जन्मभूमि आंदोलन में। आज उन सभी आत्माओं को शांति मिल रही होगी जब अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है।

यह दिव्य आत्माएं जहां भी होंगी और देख रहीं होगी तो उनको तसल्ली होगी कि देखिए हम जिस राम मंदिर के लिए शहादत दिए थे, वह हमारा संकल्प पूरा हो रहा है। भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण का संकल्प पूरा हो रहा है। भगवान राम ने इस संकल्प को पूरा किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगवान राम के मंदिर को पूरा होने दीजिए। जितने भी रामभक्त शहीद हुए हैं रामजन्म भूमि के लिए उनका एक भव्य स्मारक भी बनाएंगे। यहां उन सभी रामभक्तों का नाम अंकित करवाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button