पंजाब के फाजिल्का में 7.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद…

चंडीगढ़: पंजाब के फाजिल्का जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मादक पदार्थों की तस्करी के एक और प्रयास को नाकाम करते हुए शनिवार को सात किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की। बीएसएफ ने एक आधिकारिक बयान जारी कर यह जानकारी दी।
हेरोइन की यह खेप एक पाकिस्तानी ड्रोन के जरिए भेजी गयी थी।

बयान में कहा गया कि खेप बरामद करने आए तीन से चार संदिग्धों की हरकतों को देखकर बीएसएफ र्किमयों ने गोली चलाई, लेकिन वे भागने में सफल रहे। बीएसएफ के मुताबिक, शुक्रवार देर रात 12.05 बजे, जवानों ने चूड़ीवाला चुस्ती गांव के पास पाकिस्तानी ड्रोन के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की आवाज सुनी। उन्होंने ड्रोन की दिशा में भी गोलियां चलाईं, जो वापस पाकिस्तान की तरफ चला गया।

बीएसएफ ने ट्वीट किया, ‘‘इलाके की तलाशी के दौरान, उन्हें हेरोइन के नौ पैकेट मिले, जिनका वजन 7.5 किलोग्राम था। इसके अलावा एक पिस्तौल, दो मैगजीन और नौ एमएम के 50 कारतूस भी मिले।’’ बयान में कहा गया, ‘‘सतर्क बीएसएफ जवानों ने एक बार फिर मादक पदार्थों की तस्करी के राष्ट्र-विरोधी तत्वों के नापाक प्रयास को विफल कर दिया।’’

इससे पहले, पुलिस ने कहा था कि बृहस्पतिवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात पंजाब के तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से एक ड्रोन के साथ पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। सोमवार को, करीब 10 किलोग्राम हेरोइन लेकर आए दो पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ ने अमृतसर और तरनतारन जिलों में भारत-पाकिस्तान सीमा पर मार गिराया था। बुधवार को, तरनतारन के खालड़ा क्षेत्र के गांव वां तारा ंिसह इलाके से एक टूटा हुआ क्वाडकॉप्टर ड्रोन मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button