महारानी की ताजपोशी की 70वीं वर्षगांठ: भारतीय मूल के अभिनेता छाबड़ा बॉलीवुड शैली में देंगे प्रस्तुति

लंदन. भारतीय मूल के ब्रितानी अभिनेता अजय छाबड़ा लंदन में बंिकघम पैलेस के बाहर ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-द्वितीय की ताजपोशी की 70वीं वर्षगांठ मनाने के लिए बॉलीवुड शैली की ‘वेंिडग पार्टी’ (विवाह समारोह) को प्रस्तुत करेंगे, जिसमें विशेष रूप से डिजाइन की गई साड़ी और छह मीटर ऊंचा केक चार-चांद लगाएंगे.

छाबड़ा और उनकी ‘नटखट’ प्रस्तुति मंडली को रविवार को ‘प्लेटिनम जुबली पैजंट’ के लिए दक्षिण एशियाई नजरिये से राष्ट्रमंडल की विषय-वस्तु पर आधारित प्रस्तुति के लिए चुना गया है. महारानी (96) के शासन की प्लेटिनम जुबली का जश्न मनाने के लिए इस सप्ताहांत कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. 51 वर्षीय अभिनेता छाबड़ा ने 1947 में ड्यूक आॅफ एडिनबर्ग ंिप्रस फिलिप के साथ महारानी के शाही विवाह से प्रेरणा लेकर केक बनवाया है.

जाने माने रंगमंच, टीवी एवं रेडियो कलाकार छाबड़ा ‘नटखट’ की कलात्मक निदेशक सिम्मी गुप्ता के साथ मिलकर ‘वेंिडग पार्टी’ की प्रस्तुति की तैयारी कर रहे हैं, जिसमें दो लोगों के एक साथ आने से एकजुट होने वाले परिवारों और समुदायों की खुशी को दर्शाया जाएगा.

लंदन, र्बिमंघम, लीसेस्टर, मैनचेस्टर, साउथेम्प्टन और न्यूकैसल से विभिन्न आयुवर्ग के 250 कलाकार बॉलीवुड शैली की ‘वेंिडग पार्टी’ प्रस्तुति का हिस्सा होंगे. ‘नटखट’ ने कहा कि विशेष रूप से डिजाइन की गई इसकी प्लेटिनम जुबली साड़ी के जरिए राष्ट्रमंडल की भावना दिखाई जाएगी. एलिजाबेथ द्वितीय (96), अपने पिता के निधन के बाद छह जून 1952 को ब्रिटेन की महारानी बनी थीं.

Related Articles

Back to top button