मानव इतिहास में सबसे बड़ी ‘यू-टर्न पार्टी’ है ‘आप’: भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंिवद केजरवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर हमला जारी रखते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) 3,000-4,000 वर्षों के मानव इतिहास की सबसे बड़ी ‘‘यू-टर्न (अपने रुख से पलट जाने वाली)’’ पार्टी है.

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सिसोदिया के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी से गुजरात में ‘‘आप’’ के मत प्रतिशत में इजाफे संबंधी केजरीवाल के दावों का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘फिर से नौटंकी शुरू हो गई.’’ दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा का जवाब देते हुए केजरीवाल ने यह दावा भी किया था कि सीबीआई पर सिसोदिया को गिरफ्तार करने का दबाव है और यदि ऐसा होता है तो गुजरात में उनकी पार्टी के मत प्रतिशत में और वृद्धि होगी.
पात्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि आप के हर नेता की गिरफ्तारी के पहले केजरीवाल ‘‘इसी प्रकार का ड्रामा’’ करते हैं.

उन्होंने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का हवाला दिया और कहा कि जब उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा था तब केजरवाल ने उन्हें ‘‘कट्टर ईमानदार’’ बताया था. सबसे ज्यादा आम आदमी पार्टी को प्रताड़ित किए जाने के केजरीवाल के दावों पर तंज कसते हुए पात्रा ने कहा, ‘‘3,000-4,000 के मानव इतिहास में सबसे बड़ी यू-टर्न या पल्टू पार्टी कोई है तो ये अरंिवद केजरीवाल जी, आपकी पार्टी है.’’ दिल्ली सरकार के दस्तावेजों का हवाला देते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पुरानी आबकारी नीति के तहत खुदरा दुकानदारों को व्हिस्की की एक बोतल पर 33 रुपये मिलते थे और 330 रुपये सरकार के पास जाते थे लेकिन नयी नीति में दुकानदारों को 363 मिलने लगे जबकि सरकारी खाते में सिर्फ आठ रुपये ही जाते थे.

Related Articles

Back to top button