अभिनेत्री तुनीषा शर्मा की मौत ‘लव जिहाद’ का मामला, सरकार कड़े कानून पर विचार कर रही: मंत्री

नासिक. महाराष्ट्र सरकार के पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गिरीश महाजन ने आरोप लगाया है कि टेलीविजन अभिनेत्री तुनीषा शर्मा की मृत्यु ‘लव जिहाद’ का मामला है और राज्य सरकार इस तरह की घटनाओं पर रोकथाम के लिए कड़ा कानून लाने पर विचार कर रही है.

पुलिस ने तुनीषा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में उनके सह-अभिनेता शीजान खान को रविवार को गिरफ्तार किया.
‘अली बाबा: दास्तान ए काबुल’ में काम कर रहीं 21 वर्षीय तुनीषा शनिवार को धारावाहिक के सेट पर वॉशरूम में फांसी के फंदे से लटकी हुई मिली थीं.

महाजन ने रविवार को कहा, ‘‘टेलीविजन अभिनेत्री तुनीषा शर्मा की मौत लव जिहाद का मामला है. पुलिस मामले में जांच कर रही है. हम देख रहे हैं कि ऐसे मामले रोजाना बढ़ रहे हैं. हम इसके खिलाफ सख्त कानून लाने पर विचार कर रहे हैं.’’ महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पिछले सप्ताह कहा था कि सरकार दूसरे राज्यों द्वारा ‘लव जिहाद’ पर बनाये गये कानूनों का अध्ययन करेगी और उचित निर्णय लेगी.

महाजन ने सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में यह भी कहा कि शिवसेना सांसद संजय राउत के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के नजदीक होने के बाद से शिवसेना में दरार पैदा हो गयी. उन्होंने एकनाथ ंिशदे नीत खेमे के शिवसेना से विद्रोह के मुद्दे पर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा, ‘‘शिवसेना में पड़ी दरार में बड़ी जिम्मेदारी संजय राउत की है. शरद पवार से उनकी नजदीकी बढ़ने के बाद दरार पैदा हुई. शिवसैनिक इससे नाखुश थे. एक तरह से, राउत को मौजूदा सरकार को सत्ता में लाने का श्रेय दिया जा सकता है.’’

उप मुख्यमंत्री फडणवीस के करीबी तथा उत्तर महाराष्ट्र के प्रभावशाली नेता महाजन ने कहा, ‘‘वास्तव में, राउत ही एकनाथ ंिशदे की बहुत मदद कर रहे थे. जब कुछ विधायक उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ में उनसे मिलने गये थे तो राउत ने उनसे कहा कि वे चाहें तो पार्टी छोड़ सकते हैं. संजय राउत ही उद्धव ठाकरे की शिवसेना के लिए डायनामाइट लगाने का काम कर रहे थे.’’ भाषा

Related Articles

Back to top button