एअर इंडिया के विमान में पेशाब किए जाने का एक और मामला सामने आया

नयी दिल्ली. एअर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान में 26 नवंबर को हुई आश्चर्यजनक घटना के 10 दिन बाद पेरिस-दिल्ली उड़ान में भी ‘‘शराब के नशे में धुत’’ पुरुष यात्री द्वारा महिला यात्री के कंबल पर ‘‘पेशाब करने’’ का मामला सामने आया था, लेकिन आरोपी के माफी मांगने के बाद उसके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की गई. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि घटना छह दिसंबर को एअर इंडिया की उड़ान संख्या 142 में हुई और विमान के पायलट ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) को इस मामले की जानकारी दी थी, जिसके बाद यात्री को हिरासत में ले लिया गया था. यह पता नहीं चल पाया है कि यात्री किस श्रेणी में यात्रा कर रहे थे.

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि विमान सुबह करीब नौ बजकर 40 मिनट पर उतरा. हवाई अड्डे के सुरक्षा अधिकारियों को बताया गया कि पुरुष यात्री ‘‘नशे की हालत में है, चालक दल के निर्देशों का पालन नहीं कर रहा है और उसने विमान में सवार एक महिला यात्री के कंबल पर पेशाब कर दिया.’’ उन्होंने कहा कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के र्किमयों ने पुरुष यात्री को विमान से उतरते ही हिरासत में ले लिया और दोनों यात्रियों के बीच ‘‘आपसी समझौता’’ होने व आरोपी के ‘‘लिखित माफी’’ मांगने के बाद उसे जाने दिया.

शुरुआत में लिखित शिकायत दर्ज कराने वाली महिला यात्री ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराने से इनकार कर दिया और हवाई अड्डे के सुरक्षा र्किमयों ने आप्रवासन एवं सीमा शुल्क औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उसे जाने दिया. इस घटना से 10 दिन पहले एअर-इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान में भी ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें एक व्यक्ति ने अपनी सहयात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने नवंबर की घटना में पीड़ित महिला की शिकायत पर अब प्राथमिकी दर्ज की है. साथ ही आरोपी को पकड़ने के लिए कई टीम बनाई गई हैं.

 

Related Articles

Back to top button