उत्तर सिक्किम में सेना का ट्रक खाई में गिरा, 16 सैन्य कर्मियों की मौत

नयी दिल्ली. उत्तर सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को सेना का एक ट्रक तीव्र मोड़ पर मुड़ते समय खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इस हादसे में तीन जूनियर कमीशन्ड अधिकारी (जेसीओ) समेत 16 सैन्य कर्मी मारे गये. सेना ने यह जानकारी दी. सेना के अनुसार, चार घायल जवानों को हेलीकॉप्टर की मदद से निकाला गया है.

सेना ने एक बयान में कहा, ‘‘उत्तर सिक्किम के जेमा में 23 दिसंबर को सेना के ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से भारतीय सेना के 16 बहादुर कर्मियों की जान चली गयी.’’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह सैनिकों की मृत्यु से बहुत दुखी हैं. उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए अत्यंत कृतज्ञ है. शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’’ सेना के अनुसार, दुर्घटना का शिकार हुआ ट्रक चत्तेन से सुबह रवाना होकर थांगू की ओर जा रहे तीन वाहनों के काफिले में शामिल था.

उसने कहा कि तत्काल बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है और चार घायल जवानों को हेलीकॉप्टर की मदद से बचाया गया है.
सेना ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से तीन जूनियर कमीशन्ड अधिकारियों और 13 जवानों की दुर्घटना में जान चली गयी. भारतीय सेना दुख की इस घड़ी में शोक-संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है.’’

Related Articles

Back to top button