आजम खां ने मुस्लिम समाज का इस्तेमाल कर पूरा किया व्यक्तिगत स्वार्थ : राज्य मंत्री दानिश अंसारी

बलिया. उत्तर प्रदेश के इकलौते मुस्लिम मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने बृहस्पतिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खां पर निशाना साधते हुए उन पर मुस्लिम समाज का मसीहा बनने की आड़ में व्यक्तिगत राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति करने का आरोप लगाया. अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री अंसारी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में रामपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा की जीत का विश्वास व्यक्त करते हुए आजम खां पर निशाना साधा.

उन्होंने उनपर मुस्लिम समाज के उत्थान के लिए कोई कार्य नहीं करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि उन्होंने मुसलमानों का मसीहा बनने की कोशिश की लेकिन उसकी आड़ में अपना व्यक्तिगत राजनीतिक स्वार्थ पूरा किया है. उन्होंने कहा कि मगर जनता अब सब कुछ समझती है और पांच दिसंबर के उपचुनाव के बाद सब कुछ साफ हो जाएगा. अंसारी ने दावा किया कि मुस्लिम समुदाय में पिछड़ा हुआ पसमांदा समाज तेजी से भाजपा से जुड़ रहा है तथा इसी साल जून में हुए आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा के उपचुनावों के नतीजों से यह साबित भी हो गया है.

राज्य मंत्री ने कहा , ”मुस्लिम समाज विपक्षी दलों के भ्रम का शिकार होकर भाजपा को अपना दुश्मन समझ रहा था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में जिस तरह से बगैर किसी भेदभाव के विकास की सभी योजनाओं का लाभ मुस्लिम समाज को मिल रहा है, उससे भाजपा के प्रति उसकी आम सोच में बदलाव आया है.” उन्होंने एक अन्य सवाल पर कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश के मदरसों में जांच नहीं, बल्कि सर्वे कराया है और उसके आधार पर आने वाले समय में मदरसों में बेहतर प्रबंध की दिशा में कदम उठाया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button