जगन्नाथपुरी के गर्भगृह की तस्वीरें शेयर करने पर बांग्लादेशी यूट्यूबर गिरफ्तार…

पुरी: श्री जगन्नाथ मंदिर के गर्भगृह की तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर डालने के आरोप में 23 वर्षीय बांग्लादेशी यूट्यूबर (यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने वाला) को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आपको बता दें कि मंदिर के अंदर कैमरे का इस्तेमाल वर्जित है. इसके बावजूद बांग्लादेशी यू ट्यूबर ने गर्भगृह की तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर डाल दी थीं.

यूट्यूबर की गिरफ्तारी को लेकर अधिकारी ने बताया कि अपराध संज्ञेय नहीं था, इसलिए बाद में एक स्थानीय अदालत ने उसे जमानत दे दी. आपको बता दें कि एक सप्ताह पहले आरोपी आकाश चौधरी द्वारा फेसबुक पर अपलोड की गई तस्वीरें कुछ ही समय बाद सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित हो गई थीं. जिसके चलते 12वीं सदी के इस मंदिर की सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं.

स्थानीय अदालत ने दी जमानत
अधिकारी ने बताया कि मंदिर प्रशासन ने यहां सिंहद्वार थाने में बांग्लादेश के सिलहट क्षेत्र के निवासी चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज कराया. वृंदावन के लिए रवाना हो चुके चौधरी को पुलिस ने वापस बुलाया, जिसके बाद वह सोमवार को पुरी लौट आया.

चौधरी के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करके गर्भगृह की तस्वीरें खींचने और फेसबुक पर डालने के आरोप में श्री जगन्नाथ मंदिर अधिनियम, 1954 और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. उसका फोन और पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया. बाद में युवक को एक स्थानीय अदालत से जमानत मिल गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button