भाजपा ने राहुल का,कांग्रेस ने मोदी का ‘एनिमेशन’ ट्विटर पर साझा कर एक-दूसरे पर कसा तंज

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निशाना साधने के लिए रविवार को ट्विटर पर राहुल गांधी का एक ‘एनिमेशन’ वीडियो साझा किया. इसके जवाब में कांग्रेस ने भी एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘‘अधूरे वादों’’ को लेकर उन पर तंज कसा गया है.

भाजपा ने माइक्रो ब्लॉंिगग साइट पर राहुल का दो मिनट का एक ‘एनिमेशन’ वीडियो साझा किया है, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को ‘शोले’ फिल्म में (हास्य अभिनेता) असरानी के किरदार में चित्रित किया गया है. वीडियो में, गोवा में कांग्रेस विधायकों के पार्टी छोड़ने, नेताओं के पार्टी छोड़ने और गुलाम नबी आजाद के साथ छोड़ने और राजस्थान में (पार्टी के) अंदरूनी कलह सहित अन्य चीजों पर कटाक्ष किया गया है.

भाजपा ने राहुल और उनकी मां सोनिया गांधी का स्पष्ट रूप से संदर्भ देते हुए ‘एनिमेशन’ के साथ ट्वीट किया, ‘‘मम्मी ये दु:ख खतम (खत्म) काहे (क्यों) नहीं होता है? खतम…टाटाङ्घ…गुडबाय!’’ भाजपा के इस कदम पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता का मुकाबला करने के लिए भाजपा का नया ‘फार्मूला’. हताशा और निराशा के कारण यह एनिमेशन जारी किया गया है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने जो वीडियो साझा किया है उसे ंिनदनीय कहना कम होगा.’’ बाद में, कांग्रेस ने भी एक ‘एनिमेशन’ वीडियो साझा किया, जिसमें मोदी का ‘एनिमेशन’ है. इसमें लोग उनसे (रसोई) गैस सिलेंडर एवं पेट्रोल की कीमतों के बारे में सवाल कर रहे हैं और वह इधर-उधर भागते देखे जा सकते हैं.

वीडियो में, पृष्ठभूमि में ‘दुश्मन’ फिल्म का ‘वादा तेरा वादा’ गीत है. कांग्रेस ने वीडियो के साथ ट्वीट किया, ‘‘दौड़ा दौड़ा भागा भागा सा….’’ यात्रा की शुरूआत होने के बाद से ही भाजपा इस पर तंज कसती रही है, जबकि कांग्रेस ने दावा किया कि वह (भाजपा) इस पहल की सफलता से घबरा गई है, इसलिए ऐसा कर रही है.

Related Articles

Back to top button