लेबनान में शरणार्थियों को ले जा रही नौका डूबी, आठ और शव बरामद

बेरूत. लेबनान की सेना ने बीती रात डूबी एक नौका में सवार आठ शरणार्थियों के शव रविवार को बरामद किए. नौका में कम से कम 56 लोग सवार थे. इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है. सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी. ‘नेशनल न्यूज एजेंसी’ ने बताया कि त्रिपोली अपतटीय क्षेत्र में एक छोटे द्वीप के पास आठ शव बरामद हुए.

लेबनान की सेना ने पहले कहा था कि 47 लोगों को बचाया गया है और एक लड़की का शव बरामद किया गया है. इसने बताया कि ऊंची लहरें उठने के कारण नौका डूब गई और इसमें क्षमता से अधिक लोग सवार थे. सेना ने बताया कि बचाए गए कई लोगों का मौके पर ही इलाज किया गया जबकि अन्य को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया. इसने कहा कि शरणार्थियों की तस्करी करने के संदेह में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

यूरोप की ओर जा रही नौका लेबनान के तटीय कलामाउन शहर से रवाना होने के तुरंत बाद डूब गई. इसके बाद शनिवार रात तलाश अभियान शुरू किया गया. देश के परिवहन मंत्री अली हामेह ने रविवार सुबह एक स्थानीय टीवी चैनल से कहा कि आठ और शव बरामद हुए हैं. कई वर्षों तक लेबनान शरणार्थियों को शरण देता रहा है लेकिन अक्टूबर 2019 में देश में आर्थिक मंदी शुरू होने के बाद से सैकड़ों लोग नौकाओं से यूरोप रवाना हुए हैं.

Related Articles

Back to top button