स्वागत समारोह के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर नवनीत राणा, पति व समर्थकों पर मामला दर्ज

अमरावती. निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा के स्वागत के लिए शनिवार को शहर में आयोजित एक समारोह के दौरान कथित तौर पर विभिन्न नियमों का उल्लंघन करने तथा यातायात बाधित करने के मामले में उन दोनों तथा उनके करीब 15 समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

इससे पहले राणा दंपती को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित निजी आवास ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा करने के बाद 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. उन्हें मुंबई की एक विशेष अदालत ने चार मई को इस मामले में जमानत दे दी. अमरावती से लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और बडनेरा से विधायक उनके पति रवि राणा का 36 दिन बाद यहां लौटने पर शनिवार रात उनके समर्थकों ने भव्य स्वागत किया.

स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्वागत जुलूस से कई जगहों पर यातायात अवरुद्ध हुआ, वहीं दंपती ने रात 10 बजे के बाद आरती की, जिसमें लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया गया. अमरावती की पुलिस आयुक्त आरती ंिसह ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि राणा दंपती पर राजापेठ थाना पुलिस ने भादंसं, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है.

इस बीच, एक समाचार चैनल से बातचीत करते हुए रवि राणा ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने शनिवार को नागपुर व अमरावती में समर्थकों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है. उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए कहा कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के दौरान विदर्भ में स्थापित 75 प्रतिशत उद्योग महा विकास आघाडी (एमवीए) की सरकार के शासनकाल में बंद हो गए हैं.

एमवीए में शिवसेना के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस घटक दल हैं. विधायक ने आरोप लगाया कि ठाकरे बिजली कटौती और बिजली से संबंधित अन्य समस्याओं के साथ-साथ महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम असंतुष्ट र्किमयों के आत्महत्या करने को रोकने में असफल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button