चन्नी नीत कांग्रेस सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा से खिलवाड़ किया था : भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली पंजाब की पूर्ववर्ती सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया था. भाजपा ने यह प्रतिक्रिया प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक को लेकर उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित समिति की रिपोर्ट सामने आने के बाद दी है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए इस मामले में ‘‘षड़यंत्र’’ का आरोप लगाया और कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री चन्नी और पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान ‘‘गायब’’ थे. पांच जनवरी को फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों की नाकेबंदी के कारण प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर फंस गया था जिसके बाद वह एक रैली समेत किसी भी कार्यक्रम में शिरकत किए बिना ही लौट आए थे.

इसकी जांच के लिए गठित समिति ने पाया है कि फिरोजÞपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कानून-व्यवस्था बनाए रखने और पर्याप्त बल उपलब्ध होने के बावजूद अपने कर्तव्य का निर्वहन करने में नाकाम रहे. ठाकुर ने यह आरोप भी लगाया कि चन्नी कांग्रेस के ‘‘अपने आकाओं’’ के इशारे पर काम कर रहे थे और उनके इशारे पर पंजाब पुलिस ‘‘मूकदर्शक’’ बनी रही.

उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या कारण था? किसका षड़यंत्र था? कौन लोग इसके पीछे थे?’’ ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री का काफिला जहां फंसा था, उससे 10 किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तान की सीमा है और 100 मीटर के भीतर प्रदर्शनकारी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि उनका काफिला 20 मिनट तक वहां फंसा रहा और इस दौरान कुछ भी हो सकता था. उन्होंने सवाल उठाया कि किसके कहने पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा से खिलवाड़ किया गया? उन्होंने कहा कि जो धर्म की रक्षा करता है, धर्म उसकी रक्षा करता है लेकिन पंजाब की तत्कालीन सरकार ने ऐसा कैसे होने दिया, इसका जवाब तो उसे देना ही होगा.

ठाकुर ने कहा, ‘‘कौन आका है दिल्ली में…कौन नेता है दिल्ली में जो मुख्यमंत्री को निर्देश दे रहा था? पूरी स्क्रिप्ट कांग्रेस में कहां लिखी… जो डीजीपी के माध्यम से मुख्यमंत्री ने लागू किया.’’ उन्होंने कहा कि उस वक्त यदि कोई घटना हो गई होती तो भयावह स्थिति उत्पन्न हो सकती थी.

Related Articles

Back to top button