पूर्व सैनिकों के लिए आयोग गठित किया जाए, ‘अग्निपथ’ योजना वापस ली जाए: रोहित चौधरी

नयी दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व-सैनिक विभाग के प्रमुख कर्नल (सेवानिवृत्त) रोहित चौधरी ने बुधवार को कहा कि अनुसूचित जाति आयोग और अनुसूचित जनजाति आयोग की तर्ज पर भूतपूर्व सैनिकों के लिए भी एक आयोग गठित होना चाहिए जहां उनके सभी मुद्दों को सुलझाया जा सके.

उन्होंने केंद्र सरकार से यह आग्रह भी किया कि ‘अग्निपथ’ योजना को वापस लिया जाए क्योंकि यह भारतीय सेना के हित में नहीं है.
चौधरी को हाल ही में इस विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. उन्होंने मेजर (सेवानिवृत्त) वेद प्रकाश का स्थान लिया है जिनका गत तीन जून को 85 साल की आयु में निधन हो गया था.

चौधरी ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया, ”मोदी सरकार ने देश के सैनिकों के साथ खिलवाड़ किया, उन्हें धोखा दिया. लोगों के साथ छलावा करके वोट लिया गया, लेकिन कभी वादों को पूरा नहीं किया गया.” उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार ‘वन रैंक, वन पेंशन’ (ओआरओपी) के वादे को भी पूरा नहीं कर पाई है.

चौधरी ने कहा, ”एससी आयोग, एसटी आयोग, बाल अधिकार आयोग की तरह पूर्व-सैनिकों के लिए भी एक आयोग बनाया जाए ताकि हम अपने मुद्दे अदालत न जाकर इस आयोग के सामने सुलझा सकें.” उनका यह भी कहना था, ”अग्निपथ योजना सेना के हित में नहीं है. हमारी मांग है कि सरकार इसे वापस ले. हम इस योजना को वापस लेने के लिए सरकार पर दबाव बनाते रहेंगे.”

Related Articles

Back to top button