कोविड पर प्रधानमंत्री की बैठक को लेकर कांग्रेस का कटाक्ष: क्रोनोलॉजी समझिए…

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने कोविड-19 की ताजा स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बृहस्पतिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक किए जाने को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘आप क्रोनोलॉजी समझिए’ कि ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट बीएफ.7 के मामले कुछ महीने पहले सामने आ गए थे, लेकिन यह बैठक उस वक्त हुई है जब ‘भारत जोड़ो यात्रा’ दिल्ली में प्रवेश करने वाली है.

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कह कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में विज्ञान आधारित और मेडिकल साक्ष्य-आधारित दिशानिर्देश का पालन किया जाएगा. रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘ जुलाई, सितंबर और नवंबर में गुजरात एवं ओडिशा में ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट बीएफ.7 के चार मामले सामने आए. स्वास्थ्य मंत्री ने कल राहुल को एक पत्र लिखा. प्रधानमंत्री आज स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ एक दिन बाद दिल्ली में प्रवेश करेगी. अब आप क्रोनोलॉजी समझिएङ्घ.’’

उन्होंने दावा किया, ‘‘संसद कल सुबह 11:30 बजे अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो जाएगी. यह विपक्षी दलों की बहुत पहले की मांग थी क्योंकि ज्Þयादा विधेयक पारित नहीं होने थे. मोदी सरकार जो कभी नहीं सुनती, अचानक मान गई, ताकि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को बदनाम करने और इसे भटकाने के लिए कोविड-19 का इस्तेमाल कर सके.’’

रमेश ने कहा, ‘‘अब, क्या मोदी सरकार मास्क और सैनिटाइजÞर को अनिवार्य करेगी? अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को कम करेगी और सार्वजनिक समारोहों पर भी प्रतिबंध लगाएगी? ‘भारत जोड़ो यात्रा’ विज्ञान आधारित और मेडिकल साक्ष्य-आधारित दिशानिर्देशों का पालन करेगी.’’ उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चीन और अमेरिका सहित विश्व के कई देशों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बृहस्पतिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की और देश में कोविड-19 की ताजा स्थिति की समीक्षा की.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक मोदी ने अधिकारियों से किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतने को लेकर आगाह किया और कोरोना मामलों की कड़ी निगरानी की सलाह दी.

Related Articles

Back to top button