उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं के मोबाइल फोन ले जाने पर लगेगी रोक

उज्जैन. मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर में प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के दर्शनार्थियों को 20 दिसंबर से सुरक्षा कारणों से परिसर के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी, जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी आशीष सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में इस संबंध में निर्णय किया गया.

बैठक के बाद सिंह ने बताया कि सुरक्षा कारणों से 20 दिसंबर से मंदिर के अंदर मोबाइल फोन लेकर जाना प्रतिबंधित रहेगा. जिलाधिकारी ने कहा कि होटल और ठहरने के अन्य स्थानों पर यह सूचना लगाने का निर्देश दिया गया है ताकि श्रद्धालु बिना मोबाइल फोन के मंदिर पहुंचे. महाकालेश्वर मंदिर देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है, जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. इसके अलावा कई अन्य फैसले भी मंदिर प्रबंधन की ओर से लिए गए.

सिंह ने कहा कि पर्यटकों के लिए शहर में लग्जरी वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बसों को सभी मंदिर और पर्यटन स्थलों को कवर करने वाले मार्ग पर चलाया जाएगा जिसके लिए आगंतुकों को केवल एक टिकट खरीदने की जरुरत होगी. उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सहायता के लिए 50 सामानांतर फोन लाइन के साथ एक कॉल सेंटर जल्द ही शुरु किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button