छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में केजी से पीजी तक की पढ़ाई फ्री: राहुल गांधी

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में केजी से लेकर पीजी तक की पढ़ाई मुफ्त में करवाई जाएगी। इसका फायदा सभी वर्ग के छात्रों को मिलेगा। इसकी घोषणा भानुप्रतापपुर में राहुल गांधी ने की है। वहीं तेंदूपत्ता की सालाना प्रोत्साहन राशि चार हजार रुपए करने की भी घोषणा की गई ।

राहुल गांधी ने कहा हमने जो भी वादा किया उसे पूरा किया। सरकार बनते ही हमने दो घंटे में किसानों का 10 हजार करोड़ कर्ज माफ किया, बिजली बिल हाफ किया, आदिवासियों को उनकी जमीनें वापस दिलाई। कांग्रेस की सरकार फिर बनते ही सारे वादे पूरे किए जाएंगे।

भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मनरेगा को हमने लाया तो बीजेपी ने इसे बेकार बताया। हमने मजदूरों का सम्मान किया, क्योंकि हम जानते हैं, जब तक गरीबों की मदद नहीं करेंगे देश मजबूती से खड़ा नहीं हो सकता। केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों के खिलाफ कानून बनाकर उन्हें नुकसान पहुंचाया और अदानी को लाभ पहुंचाया।

कैबिनेट सेक्रेटरी चलाते हैं सरकार
उन्होंने कहा कि देश को लोकसभा, राज्यसभा के एमपी नहीं चलाते हैं। हिंदुस्तान सरकार में 90 आईएएस हैं ये सरकार को असलियत में चलाते हैं। इन्हें कैबिनेट सेक्रेटरी कहते हैं। सारे फैसले ये लेते हैं। सेना को कितना पैसा जाएगा। भोजन के अधिकार में कितना पैसा जाएगा। लेकिन 90 में से सिर्फ तीन लोग ही पिछड़े वर्ग के हैं। देश का बजट 45 लाख करोड़ का है। इनमें से तीन अफसर सिर्फ 5 प्रतिशत बजट पर निर्णय लेते हैं। सवाल यही है कि क्या हिंदुस्तान में ओबीसी की आबादी सिर्फ पांच प्रतिशत है।

Related Articles

Back to top button