प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री को किया नया समन जारी…

रांची: प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक नया समन जारी कर उन्हें अगले सप्ताह धन शोधन मामले कि जांच में फिर से शामिल होने के लिए कहा है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सोरेन को यह बताने के लिए कहा गया है कि वह पूछताछ के लिए 29 जनवरी या 31 जनवरी में से किस दिन आएंगे। केंद्रीय एजेंसी ने इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री को 27 से 31 जनवरी के बीच किसी भी तारीख पर जांच में शामिल होने के लिए कहा था लेकिन कोई आधिकारिक जवाब नहीं मिलने पर प्रवर्तन निदेशालय ने 48 वर्षीय नेता को एक नया समन जारी किया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने मामले में पहली बार 20 जनवरी को सोरेन का बयान दर्ज किया था। प्रवर्तन निदेशालय के जांचकर्ता रांची में उनके आधिकारिक आवास पर गए थे और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज किए थे।

पता चला है कि ताजा समन इसलिए जारी किया गया है क्योंकि उस दिन पूछताछ पूरी नहीं हुई थी। ईडी के अनुसार जांच, झारखंड में माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व में अवैध तरीके से परिवर्तन के एक बड़े रैकेट से संबंधित है।

ईडी ने इस मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 2011-बैच के आईएएस अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं, जो राज्य के समाज कल्याण विभाग में निदेशक थे।

Related Articles

Back to top button