ओडिशा के जंगलों में मारी गई महिला नक्सली

भुवनेश्वर. ओडिशा के कंधमाल जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. दक्षिणी रेंज के महानिरीक्षक सत्यब्रत भोई ने बताया कि सोमवार रात भुवनेश्वर से करीब 265 किलोमीटर दूर ंिसधी जंगल में ओडिशा विशेष अभियान समूह और जिला स्वैच्छिक बल द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान महिला नक्सली मारी गई.

भोई के मुताबिक, सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच कई घंटों तक मुठभेड़ चली और 20 नक्सली कथित तौर पर भागने में सफल रहे. उन्होंने बताया कि अगले दिन इलाके में चलाए गए तलाश अभियान के दौरान एक महिला नक्सली का शव और एक पिस्तौल बरामद हुई.

भोई के अनुसार, यह महिला ओडिशा में इस साल सुरक्षाबलों के हाथों मारी गई पहली नक्सली है. उन्होंने बताया कि मारी गई महिला नक्सली के बारे में माना जा रहा है कि वह कंधमाल-कालाहांडी-बौध-नयागढ़ (केकेबीएन) संभाग के प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-माओवादी (सीपीआईएम) सदस्यों के शिविर में रह रही थी. कंधमाल के पुलिस अधीक्षक पी विनीत अग्रवाल ने कहा कि इलाके में गश्त एवं तलाश अभियान तेज कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से देश में निर्मित एक पिस्तौल और अन्य सामग्री बरामद हुई है.

Related Articles

Back to top button