हरियाणा सरकार ने नूंह से पुलिस अधिकारी का तबादला किया…

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने उपाधीक्षक स्तर के एक पुलिस अधिकारी को नूंह से स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया है। सोमवार को जारी आदेश के अनुसार, पुलिस उपाधीक्षक (नूंह) जय प्रकाश का तबादला कर दिया गया है। वह पंचकूला में पुलिस उपाधीक्षक (पुलिस मुख्यालय) का पद संभालेंगे।

भिवानी जिले के पुलिस उपाधीक्षक (सिवनी) मुकेश कुमार प्रकाश की जगह नूंह में कार्यभार संभालेंगे। इससे पहले पुलिस अधीक्षक वरुण ंिसगला और उपायुक्त प्रशांत पंवार का नूंह से तबादला किया गया था। जिले में भड़की सांप्रदायिक ंिहसा के समय ंिसगला अवकाश पर थे। नूंह में विश्व ंिहदू परिषद की एक यात्रा को रोके जाने की कोशिश करने के बाद भड़की ंिहसा गुरुग्राम और अन्य स्थानों पर भी फैल गई, जिससे दो होम गार्ड और एक मौलवी समेत छह लोगों की मौत हो गई।

ंिसगला को पुलिस अधीक्षक (भिवानी) नियुक्त किया गया है। सरकार द्वारा तीन अगस्त को जारी एक आदेश के अनुसार, ंिसगला की अनुपस्थिति में अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे नरेंद्र बिजारनिया ने नूंह के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में पदभार संभाला। पंवार के स्थानांतरण के बाद धीरेंद्र खड़गटा को नूंह में उनके स्थान पर नियुक्त किया गया।

Related Articles

Back to top button