मुझे पता था कि ‘ब्रह्मास्त्र’ शुरू करना एक कठिन यात्रा थी: अयान मुखर्जी

मुंबई. निर्देशक अयान मुखर्जी ने कहा कि वह एक पूर्ण लेकिन कठिन यात्रा शुरू करने से खुश हैं . इसके तहत उनके ड्रीम प्रोजेक्ट: ‘ब्रह्मास्त्र : पार्ट वन शिवा’ एक ‘फैंटेसी एडवेंचर’ फिल्म सितंबर में रिलीज होगी. ‘वेक अप सिड’ और ‘ये जवानी है दीवानी’ जैसी फिल्मों से मशहूर हुये मुखर्जी ने कहा कि इस फिल्म ने उन्हें समकालीन दुनिया के साथ प्राचीन भारतीय संस्कृति और आध्यात्मिकता को मिलाने का मौका दिया.

मुखर्जी ने ”पीटीआई-भाषा” से कहा, ‘‘मुझे पता था कि यह एक कठिन फिल्म होगी. एक कठिन यात्रा शुरू करते हुए मुझे ऐसा लगा कि मैं कुछ ऐसा कर रहा हूं जो वास्तव में नया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसमें बहुत ज्यदा समय लगा. यह समय का इतना पागलपन भरा निवेश था कि इसने मुझे एक तरह से भूलने के लिए मजबूर कर दिया कि मैं कौन हूं . मेरी आखिरी फिल्म को पूरे दस साल हो चुके हैं. मैं भूल गया हूं कि मैं पहले एक व्यक्ति के रूप में कौन था.” फिल्म में रणबीर कपूर को मुख्य भूमिका में नायक शिव, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन अक्किनेनी और मौनी रॉय मुख्य भूमिका में हैं.

मुखर्जी ने कहा कि अब जबकि फिल्म रिलीज के लिए तैयार है, मुझे उम्मीद है कि लोग उस कहानी से जुड़ेंगे जिस पर उन्होंने एक दशक तक काम किया . यह फिल्म स्टार स्टूडियो, धर्मा प्रोडक्शंस, प्राइम फोकस और स्टारलाईट पिक्चर्स का संयुक्त प्रोडक्शन है.
नौ सितंबर, 2022 को फिल्म दुनियाभर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज होगी.

Back to top button