तुनिषा मामले में फोरेंसिक दल धारावाहिक के सेट पर पहुंचा, कपड़े और अन्य सामान जब्त किये

मुंबई. मुंबई की एक विधि विज्ञान प्रयोगशाला का दल पालघर जिले में टेलीविजन धारावाहिक के उस सेट पर पहुंचा, जहां अभिनेत्री तुनिषा शर्मा शनिवार को मृत मिली थीं. पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि फोरेंसिक दल ने तुनिषा द्वारा कथित रूप से फांसी के लिए इस्तेमाल क्रेप बैंडेज समेत अन्य सामग्री जब्त की.

अधिकारी के अनुसार, कलीना प्रयोगशाला के दल ने सोमवार को सेट का मुआयना किया और उन कपड़ों तथा आभूषणों को भी जब्त कर लिया जो तुनिषा (21) ने शनिवार को घटना वाले दिन पहले थे. उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस ने तुनिषा के साथी कलाकार शीजान खान का मोबाइल फोन और कपड़े जब्त कर लिये हैं, जो उसने घटना वाले दिन पहन रखे थे.

अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने शनिवार को सेट पर मौजूद रहे लोगों समेत 16 लोगों के बयान दर्ज किये हैं. तुनिषा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में रविवार को शीजान (27) को गिरफ्तार कर लिया गया था. वसई के एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि शीजान ने जांच अधिकारियों को बताया था कि तुनिषा के साथ उसके रिश्ते तीन महीने तक रहे और फिर दोनों की बनी नहीं. उसने दोनों के बीच उम्र के अंतर का भी जिक्र किया.

अधिकारी ने कहा कि अभी तक इस बात का कोई संकेत नहीं मिला कि तुनिषा और शीजान ने श्रद्धा वालकर हत्याकांड के मद्देनजर अलग होने का फैसला कर लिया था. श्रद्धा की हत्या के मामले में उसके लिव-इन साथी आफताब पूनावाला को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

धारावाहिक ‘अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल’ में काम कर रही तुनिषा शनिवार को सेट पर वॉशरूम में फांसी के फंदे से लटकी मिली थी.
महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गिरीश महाजन ने आरोप लगाया था कि तुनिषा की मौत ‘लव जिहाद’ का मामला है और राज्य सरकार ऐसी घटनाओं पर रोकथाम के लिए कड़ा कानून लाने पर विचार कर रही है. महाजन की आलोचना करते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि भाजपा इस मामले को ‘लव जिहाद’ का बताकर जनता का ध्यान महत्वपूर्ण मुद्दों से हटाना चाहती है.

Back to top button