‘इंडी’ गठबंधन भ्रष्टाचारियों का गठजोड़: नड्डा

रामपुर/बिजनौर. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने विपक्ष के ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) को ‘भ्रष्टाचारियों का गठबंधन’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि यह गठजोड़ बेईमान लोगों को बचाने की जुगत में लगा है.

नड्डा ने रामपुर से पार्टी प्रत्याशी घनश्याम लोधी के समर्थन में आयोजित एक जनसभा में ‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, “एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लाल किले की प्राचीर से कह रहे हैं कि भ्रष्टाचार हटाओ, वहीं ‘इंडी’ गठबंधन कह रहा है कि भ्रष्टाचारियों को बचाओ. वह इसी काम में लगा हुआ है.” उन्होंने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, द्रमुक, आम आदमी पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा पर विभिन्न घोटाले करने का आरोप लगाते हुए कहा, “इन्होंने तीनों लोक में घोटाला किया था. पाताल को भी नहीं छोड़ा, जल और धरती को भी नहीं छोड़ा.”

नड्डा ने तंज कसते हुए कहा, “यह घमंडिया गठबंधन भ्रष्टाचारियों के गठबंधन के सिवाय और कुछ नहीं है. आप बताइए राहुल गांधी जमानत पर हैं कि नहीं, सोनिया गांधी जमानत पर हैं कि नहीं, लालू यादव जामनत पर हैं कि नहीं, द्रमुक के मंत्री जमानत पर हैं कि नहीं, आप बताइए हेमंत जेल में हैं या नहीं हैं, अरविंद केजरीवाल जेल में हैं या नहीं है, मनीष सिसोदिया जेल में है या नहीं है.” उन्होंने कहा, “यह सारे घमंडिया गठबंधन के नेता या तो जमानत पर हैं या फिर जेल में हैं. क्या ऐसे लोगों के हाथों में भारत की सत्ता को देना है?” भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी), शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक और उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना को खांटी परिवारवादी दल बताते हुए कहा कि इन पार्टियों में परिवार के बाद ‘फुल स्टॉप’ लगा हुआ है.

उन्होंने कहा कि इन पार्टियों को जनता के हितों से कोई लेना-देना नहीं है. इनको अपना परिवार बचाना है और भ्रष्टाचार चलाना है.
नड्डा ने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा, “आज मैं काफी समय बाद रामपुर आया, मुझे रामपुर की पुरानी तस्वीर भी याद है जब यहां की बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं थीं, जब व्यापारी सूरज ढलने से पहले अपनी दुकान बंद कर दिया करते थे, विश्वविद्यालय-कॉलेज में जाने वाली बेटियां जब तक घर में सुरक्षित पहुंच नहीं जाती थीं तब तक मां-बाप परेशान रहते थे. लेकिन आज हमारी बच्चियां बिना किसी रोक-टोक के पढ़ रही हैं. यह तस्वीर बदली है तो भारतीय जनता पार्टी और मोदी जी और योगी जी के कारण बदली है.”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “आगामी लोकसभा चुनाव देश को विकसित करने का चुनाव है. यह जो प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में राजनीति की मानसिकता बदली है यह उसका चुनाव है. प्रधानमंत्री ने राजनीति की संस्कृति, राजनीति का ढर्रा, राजनीति की संस्कृति बदल डाली है. इसको भी हमको समझना चाहिए.” उन्होंने विपक्षी दलों पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह पार्टियां जाति-धर्म के नाम पर लोगों को बांटकर वोट बैंक की राजनीति किया करती थीं, लेकिन मोदी ने राजनीति का परिभाषा बदल दी है और अब विकासवाद की राजनीति है.

बाद में बिजनौर जिले के धामपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, नड्डा ने पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा,”वो सरकारें सबकी नहीं थीं, वो सरकारें किसी एक जाति की थीं. आज मोदी जी के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास यानी सबकी सरकार चल रही है.” अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर का जिक्र करते हुए नड्डा (बिजनौर में) ने कहा,”हम लंबे समय से कह रहे थे- रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे और हमारे विरोधी बोलते थे- तिथि कब बताएंगे. 22 जनवरी, 2024 को प्रधानमंत्री मोदी जी ने भव्य राम मंदिर में रामलला के नवीन विग्रह की प्राणप्रतिष्ठा की.”

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर हमला बोलते हुए कहा, ”कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे जी कहते हैं कि आप राजस्थान में अनुच्छेद 370 की बात क्यों करते हो. तो क्या राजस्थान के लोगों ने कश्मीर के लिए शहादत नहीं दी. पूरा भारत मानता है कि कश्मीर देश का अभिन्न अंग है.” नड्डा ने कहा,”हम वो लोग हैं, जिन्होंने पूरे देश में 1951 से नारा लगाया था कि एक देश में दो निशान, दो विधान नहीं चलेगा. प्रधानमंत्री मोदी जी की इच्छाशक्ति ने और अमित शाह की रणनीति से 2019 में जम्मू-कश्मीर से जुड़े अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया गया.” उन्होंने कहा कि आज मोदी जी के नेतृत्व और योगी जी के परिश्रम से यह उत्तर प्रदेश, उत्तम प्रदेश बन गया है.

Related Articles

Back to top button