भारतीय कंपनियों को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल करने का भरोसा

नयी दिल्ली. भारतीय कंपनियों को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल करने का भरोसा है. डेलॉयट टच तोहमात्सू इंडिया एलएलपी के बजट से पहले किए गए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है. भारतीय उद्योग जगत ने कहा कि बुनियादी ढांचे में निवेश, अतिरिक्त सुधार और उन्नत प्रौद्योगिकियों को अपनाने के लिए केंद्र सरकार से मिल रहे समर्थन के बल पर उन्हें यह भरोसा है.

डेलॉयट ने बयान में कहा कि कारोबारी हस्तियों को अगले वित्त वर्ष में मजबूत आर्थिक वृद्धि की उम्मीद है और लगभग 50 प्रतिशत को भरोसा है कि देश वित्त वर्ष 2024-25 में 6.5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज करेगा. उद्योग में क्षेत्रवार बात करें तो ऑटोमोटिव (50 प्रतिशत), उपभोक्ता और खुदरा (66 प्रतिशत), प्रौद्योगिकी, मीडिया और दूरसंचार (47 प्रतिशत) और ऊर्जा, संसाधन और औद्योगिक क्षेत्र (44 प्रतिशत) को उच्च वृद्धि की उम्मीद है.

सर्वेक्षण में भारतीय उद्योग जगत ने कहा कि सरकारी पहल, व्यापार सहयोग में वृद्धि, लॉजिस्टिक्स लागत में कमी, और औद्योगिक उत्पादन बढ़ाने की नीतियों के चलते वृद्धि की गति बढ़ेगी. इसके अलावा उपभोक्ताओं की प्राथमिकताएं बदलने और दूसरी श्रेणी के शहरों में मांग मजबूत होने से भी उद्योग जगत आशावादी है.

Related Articles

Back to top button