प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में दुनिया में बढ़ी भारत की प्रतिष्ठा : भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में दुनिया के देशों में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. पार्टी ने कहा कि आज दुनिया के देशों में भारत और मोदी को जो सम्मान मिल रहा है वह ‘अविस्मरणीय’ है. भाजपा मुख्यालय में यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए इलेक्ट्रानिक्स एवं आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने मोदी की तीन देशों की यात्रा का जिक्र करते हुए विपक्ष पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गालियां देना विपक्ष के नेताओं का एकमात्र एजेंडा बन गया है.” प्रधानमंत्री अपने पांच दिवसीय विदेश दौरे के बाद बुधवार रात स्वदेश लौट रहे हैं. उन्होंने इस दौरान जापान, पापुआ न्यू गिनी और आस्ट्रेलिया का दौरा किया तथा तीन महत्वपूर्ण वैश्विक सम्मेलनों में हिस्सा लिया.

चंद्रशेखर ने कहा, “इन पांचों दिनों में जापान, पापुआ न्यू गिनी और आस्ट्रेलिया के अखबारों के पहले पन्ने पर प्रधानमंत्री की बैठकों और उनकी अन्य गतिविधियों से जुड़ी खबरें छायी रहीं.” भाजपा नेता ने कहा, “दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मोदी से आटोग्राफ मांगते हैं. पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री स्वागत करने के बाद आदर भाव से मोदी के पैर छूते हैं. आस्ट्रेलिया के उनके समकक्ष मोदी को बॉस कहते हैं.” उन्होंने कहा कि ये इतिहास की सामान्य घटनाएं नहीं हैं, बल्कि ऐसे क्षण विरले देखने को मिलते हैं.

राज्यमंत्री ने कहा कि यह सब इसलिए देखने को मिल रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले नौ साल में बहुत काम किए हैं, जिससे विश्व पटल पर देश की छवि ऐसी बन गई है कि दुनिया के देश अब भारत को सम्मान की दृष्टि से देखते हैं. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता हैं जिनकी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग्स 77 फीसदी है.”

Related Articles

Back to top button