जाकिर नाइक को फुटबॉल विश्वकप के लिए ‘निमंत्रण’, पुरी ने कहा- कड़ा विरोध दर्ज कराएगा भारत

चंडीगढ़. विवादित इस्लामी उपदेशक और भगोड़े भारतीय जाकिर नाइक को कतर में आयोजित फीफा विश्व कप के लिए आमंत्रित किए जाने की खबरों के बीच केंद्रीय मंत्री हरदीप ंिसह पुरी ने मंगलवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि भारत इस मामले पर संबंधित अधिकारियों के सामने ‘‘कड़े शब्दों’’ में अपने विचार प्रकट करेगा.

आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री पुरी ने हालांकि साथ ही यह भी कहा कि उन्हें नाइक को निमंत्रण दिए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है. पुरी यहां एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बात कर रहे थे. नाइक कथित तौर पर 2016 में भारत छोड़कर मलेशिया चला गया था, जहां उसे स्थायी निवास प्रदान किया गया. भारत मलेशिया से उसके प्रत्यर्पण का अनुरोध कर चुका है.

कतर की ओर से कथित तौर पर नाइक को फीफा विश्व कप के लिए आमंत्रित किए जाने के बारे में पूछे जाने पर पुरी ने कहा, ‘‘मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है.’’ जब यह पूछा गया कि क्या भारत विरोध दर्ज कराएगा, तो उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भारत इस मामले पर विरोध दर्ज कराएगा. मामले से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए पुरी ने कहा, ‘‘उसके (नाइक के) बारे में हमारे (भारत के) अपने विचार हैं और मुझे विश्वास है कि संबंधित अधिकारियों के सामने कड़ा विरोध दर्ज कराया जाएगा.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button