क्या ‘अपराधियों का समर्थन करने की भाजपा की राजनीति’ पर प्रधानमंत्री को शर्मिंदगी नहीं होती: राहुल

नयी दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के बिल्कीस बानो मामले और कुछ अन्य मामलों का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि अपराधियों का समर्थन महिलाओं के प्रति भारतीय जनता पार्टी की ओछी मानसिकता को दर्शाता है.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए यह सवाल भी किया कि क्या उन्हें ऐसी राजनीति पर शर्मिंदगी नहीं होती है? राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘उन्नाव- भाजपा विधायक को बचाने का काम. कठुआ- बलात्कारियों के समर्थन में रैली. हाथरस- बलात्कारियों के पक्ष में सरकार. गुजरात- बलात्कारियों की रिहाई और सम्मान!’’

उन्होंने कहा, ‘‘अपराधियों का समर्थन महिलाओं के प्रति भाजपा की ओछी मानसिकता को दर्शाता है. ऐसी राजनीति पर र्शिमंदगी नहीं होती, प्रधानमंत्री जी?’’ बिल्कीस बानो मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे 11 दोषियों को सोमवार को गोधरा उप-कारागार से रिहा कर दिया गया था. गुजरात सरकार ने अपनी माफी नीति के तहत इन लोगों की रिहाई की मंजूरी दी थी.

मुंबई में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने 11 दोषियों को बिल्कीस बानो के साथ सामूहिक बलात्कार और उनके परिवार के सात सदस्यों की हत्या करने के जुर्म में 21 जनवरी 2008 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. बाद में बंबई उच्च न्यायालय ने उनकी दोषसिद्धि को बरकरार रखा था.

Related Articles

Back to top button