झारखंड: जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मतगणना में गांडेय विस सीट पर पीछे

रांची: जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन मतगणना के पहले दौर में गांडेय विधानसभा सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के दिलीप कुमार वर्मा से 1939 मतों से पीछे हैं। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी।

यह सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे से खाली हुई थी। कल्पना ने चार मार्च को गिरिडीह जिले में झामुमो के 51 वें स्थापना दिवस समारोह पर अपना राजनीतिक सफर शुरू करते हुए दावा किया था कि 2019 में जब से हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार में सत्ता में आयी है तब से विरोधियों ने उनके खिलाफ साजिश रची है।

हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को कथित जमीन धोखाधड़ी से जुड़े एक धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। सार्वजनिक जीवन में आने के बाद से ही कल्पना विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) की रैलियों में एक बड़ा चेहरा रही हैं और उन्होंने राज्य में गठबंधन के पक्ष में चुनाव प्रचार किया है।

भाजपा यह कहते हुए कल्पना पर प्रहार करती रही है कि चंपई सोरेन ‘कार्यवाहक एवं कठपुतली मुख्यमंत्री हैं’ जबकि कल्पना झारखंड में ‘सत्ता का केंद्र’ बनी हुई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button