कंझावला घटना: सीसीटीवी फुटेज में देर रात ढाई बजे घर लौटती नजर आयी युवती की सहेली

युवती कार के अगले बाएं पहिये के नीचे फंस गई थी- फोरेंसिक रिपोर्ट

नयी दिल्ली. दिल्ली में एक कार से टक्कर के बाद 12 किलोमीटर तक घसीटे जाने की वजह से जान गंवाने वाली युवती की सहेली उस होटल से निकलने के करीब 45 मिनट बाद देर रात करीब 2.30 बजे घर लौटती दिखी, जहां वे नये साल की पार्टी में शामिल हुईं थीं. यह जानकारी पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज से मिली.

फुटेज में दिखा कि पीड़ित युवती की सहेली ने हुडी वाला लाल रंग का स्वेट शर्ट पहना हुआ था. फुटेज में वह अपने घर के दरवाजे को पैर से पीटती नजर आ रही है. फुटेज में पीड़ित युवती देर रात करीब 1.45 बजे नववर्ष की पार्टी के बाद होटल से निकलती दिखी. कई सीसीटीवी कैमरों से फुटेज खंगालने के बाद, पुलिस ने पता लगाया कि पीड़ित युवती की सहेली उसकी स्कूटी पर पीछे बैठी थी और दुर्घटना के बाद भाग गई.  अंजलि की सहेली ने उस भयावह रात को याद करते हुए कहा कि वे नए साल की पूर्व संध्या पर एक होटल में कुछ दोस्तों से मिलने गए थे और आरोप लगाया है कि पार्टी के बाद ‘नशे में’ होने के बावजूद अंजलि स्कूटी चलाना चाहती थी.

कंझावला घटना: युवती कार के अगले बाएं पहिये के नीचे फंस गई थी- फोरेंसिक रिपोर्ट

दिल्ली में कई किलोमीटर तक कार द्वारा घसीटे जाने के बाद जिस युवती की मौत हो गई, वह इसके अगले बाएं पहिये के नीचे फंस गई थी और गाड़ी के नीचे के हिस्सों पर खून के धब्बे पाए गए हैं. यह जानकारी प्रारंभिक फोरेंसिक निष्कर्ष से मिली है. पुलिस उपायुक्त (बाहरी) हरेंद्र कुमार ंिसह के साथ रोहिणी में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला के चार सदस्यों की एक टीम ने बुधवार को दुर्घटना में शामिल वाहन की फिर से जांच की और अपराध स्थल का पुर्निचत्रण किया.

सूत्रों ने शुरुआती रिपोर्ट के हवाले से बताया कि कार द्वारा महिला की स्कूटी को टक्कर मारे जाने के बाद पीड़िता (कार के) अगले बाएं पहिये के नीचे फंस गई. वह बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी से कंझावला तक 12 किलोमीटर तक कार के नीचे घसीटी गई. अंजलि की स्कूटी को नव वर्ष को तड़के एक कार ने सुल्तानपुरी में टक्कर मार दी थी, जबकि उसका शव बाहरी दिल्ली के कंझावला में मिला था.

कथित तौर पर कार में सवार पांच लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पांचों आरोपियों को सोमवार को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. सूत्रों ने कहा, ‘‘शुरुआती जांच के मुताबिक, ऐसा कोई संकेत नहीं है कि महिलाएं कार के अंदर मौजूद थीं. खून के धब्बे भी कार के नीचे के हिस्सों पर पाए गए हैं.’’ उन्होंने कहा कि फोरेंसिक लैब द्वारा मामले के संबंध में दिल्ली पुलिस को तीन रिपोर्ट सौंपे जाने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि सौंपी जाने वाली तीन रिपोर्ट में से पहली रिपोर्ट दुर्घटनास्थल से लिए गए रक्त के नमूनों से संबंधित है, दूसरी रिपोर्ट पांच आरोपियों से लिए गए रक्त के नमूनों से संबंधित है और तीसरी अपराध स्थल के पुर्निचत्रण पर आधारित है.

एफएसएल में अपराध स्थल प्रबंधन प्रभाग के प्रमुख संजीव गुप्ता ने कहा, ‘‘हमारा चार सदस्यीय दल जांच के हिस्से के रूप में बुधवार को सुल्तानपुरी पुलिस थाने में दुर्घटना से संबंधित वाहन की फिर से जांच करने गया था.’’ अधिकारी ने कहा कि यह पता लगाने के लिए मंगलवार को पांचों आरोपियों के रक्त के नमूने लिए गए थे कि क्या उसमें अल्कोहल के अंश हैं. एफएसएल निदेशक दीपा वर्मा ने कहा, “मामले को प्राथमिकता के तौर पर लिया गया है और हम जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपेंगे.”

Related Articles

Back to top button