कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस का मार्ग बेलगावी तक बढ़ाने की मांग की

बेंगलुरु: मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने मंगलवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बेंगलुरु-हुबली-धारवाड़ रेल मार्ग पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार बेलगावी शहर तक करने का अनुरोध किया। उनका कहना है कि इससे कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र के बीच संपर्क को बढ़ावा मिलेगा।

सिद्धरमैया ने वैष्णव को लिखे एक पत्र में कहा कि कर्नाटक में दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस के जरिये बेंगलुरु के धारवाड़, हुबली और दावणगेरे क्षेत्र का संपर्क बेहतर होने से अहम बदलाव आया है। उन्होंने यह भी कहा कि बेलगावी उद्योगपतियों, छात्रों और पर्यटकों के लिए एक महत्वपूर्ण स्थल है।

उन्होंने कहा कि बेलगावी में चीनी, एल्यूमीनियम और प्रमुख उद्योग हैं और यह कई छोटे तथा मध्यम उद्योगों के अलावा आॅटोमोबाइल और एयरोस्पेस संबंधी उद्योगों का भी महत्वपूर्ण केंद्र है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेलगावी एक समृद्ध सांस्कृतिक और ऐतिहासिक पृष्ठभूमि वाला पर्यटन स्थल भी है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपसे बेंगलुरु से हुबली-धारवाड़ वंदे भारत ट्रेन सेवा को बेलगावी शहर तक बढ़ाने का अनुरोध करता हूं। इससे कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र राज्यों के बीच संपर्क भी बढ़ेगा।’’

सिद्धरमैया ने रेल मंत्री को याद दिलाया कि कर्नाटक के विधान पार्षद प्रकाश हुक्केरी ने भी इस संबंध में उन्हें पत्र लिखा था। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं आपसे इस मामले पर गौर करने और अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने का निर्देश देने का आग्रह करूंगा।’’

Related Articles

Back to top button