खुर्शीद द्वारा राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करना ‘चाटुकारिता की पराकाष्ठा’ : भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से किए जाने पर मंगलवार को कड़ी आपत्ति दर्ज की और इसे ‘‘चाटुकारिता की पराकाष्ठा’’ करार दिया. भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस ने यह तुलना करके ना केवल हिन्दू समाज की, बल्कि पूरे भारत की भावनाओं को आहत किया है और उसके इस ‘‘दुस्साहस’’ का जवाब जनता देगी.

ज्ञात हो कि सोमवार को मुरादाबाद में वरिष्ठ कांग्रेस नेता खुर्शीद ने कांग्रेस की ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ के उत्तर प्रदेश नहीं आने के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से कर डाली. उन्होंने राहुल गांधी के लिए ‘‘सुपर ह्यूमन’’ और ‘‘योगी’’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया और कहा कि इतनी ठंड में जब सभी ठिठुर रहे हैं और कोट व जैकेट पहने हुए हैं तो राहुल टी-शर्ट में निकल रहे हैं.

इसी क्रम में खुर्शीद ने आगे कहा, ‘‘आप तो जानते हैं कि भगवान राम की खड़ाऊ बहुत दूर तक जाती है. कभी-कभी खड़ाऊ लेकर भी चलना पड़ता है. हमेशा भगवान राम नहीं पहुंच पाते हैं तो उनकी खड़ाऊ लेकर चलना पड़ता है. तो भरत उनकी खड़ाऊ लेकर चलते हैं. खड़ाऊ लेकर हम उत्तर प्रदेश में चले हैं. उत्तर प्रदेश में खड़ाऊ पहुंच गई है. तो राम जी भी पहुंचेंगे. यह हमारा विश्वास है.’’

भाजपा प्रवक्ता ने खुर्शीद के बयान को चाटुकारिता की पराकाष्ठा करार देते हुए कहा, ‘‘हम सबके आराध्य मर्यादा पुरूषोत्तम राम से एक ऐसे व्यक्ति की तुलना करना, जो भ्रष्टाचार के आरोप में जमानत पर बाहर है…, यह दर्शाता है कि कांग्रेस के नेता चाटुकारिता में कोई कमी नहीं करते हैं.’’ उन्होंने कहा कि यह भाजपा की विचारधारा की भी जीत है क्योंकि यही कांग्रेस भगवान राम को काल्पनिक बता चुकी है.

उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी का वक्तव्य है कि लोग मंदिर लड़कियां छेड़ने जाते हैं. अगर वोट पाने के लिए ओछी और घटिया राजनीति करनी पड़े तो यह कांग्रेस पार्टी के नेताओं के डीएनए में है कि वह इससे गुरेज नहीं करेंगे.’’ भाटिया ने कहा, ‘‘ना केवल हिन्दू समाज की बल्कि पूरे भारत की भावनाओं को आहत करने का काम कांग्रेस ने किया है. भगवान राम से तुलना करना अपने आप में दुस्साहस है और जनता इसका जरूर जवाब देगी.’’ एक अन्य सवाल के जवाब में भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी की राजनीति को ‘‘ढोंगी और ढकोसला’’ कहना गलत नहीं होगा.

उन्होंने कहा, ‘‘जब चुनाव आते हैं तो वह ढोंगी हिन्दू बन जाते हैं. अब वह सदैव अटल पर जाते हैं… तो यह देखकर अच्छा लगा कि एक भ्रष्टाचारी, ईमानदारी की प्रतिमूर्ति वाजपेयी की समाधि के सामने झुके.’’ ज्ञात हो कि राहुल गांधी ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की थी.

Related Articles

Back to top button