सोसायटी के पास दिखा तेंदुआ, तलाशी अभियान जारी…

नोएडा: जिले में थाना बिसरख क्षेत्र की एक निर्माणाधीन आवासीय सोसायटी में मंगलवार की रात को तेंदुआ दिखाई देने के बाद उसे पकड़ने के लिए चलाया गया तलाशी अभियान बुधवार को भी जारी है और नोएडा वन विभाग की टीम के साथ मेरठ और आगरा से बुलाए गए विशेषज्ञ भी इस कार्य में मदद कर रहे हैं।

स्थानीय निवासियों ने तेंदुए को बुधवार को सुबह देखने का दावा किया। जनपद गौतम बुद्ध नगर के प्रभागीय वनाधिकारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की रात को बिसरख थाना क्षेत्र की निर्माणाधीन अजनारा ली गार्डन सोसायटी में एक तेंदुआ दिखाई देने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने तलाश शुरू की।

उन्होंने बताया कि मेरठ से वन विभाग की टीम को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए गौतम बुद्ध नगर के साथ मेरठ और आगरा वन विभाग की टीम तथा नोएडा पुलिस ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया जो जारी है लेकिन आज सुबह तक तेंदुआ नहीं मिला।

ग्रेटर नोएडा पश्चिम (नोएडा एक्सटेंशन) के सेक्टर 16 में अजनारा ली गार्डन सोसायटी में तेंदुए की मौजूदगी की सूचना से आसपास रहने वाले लोगों में भी दहशत है। डीएफओ ने बताया कि लोगों से कहा गया है कि जब तक तेंदुआ पकड़ा नहीं जाए, वे घर से निकलते समय सावधानी बरतें।

सोसायटी में लगभग एक सप्ताह पहले 27 दिसंबर को भी तेंदुआ दिखा था। तब मेंटेनेंस विभाग ने निवासियों को इसकी सूचना देते हुए उन्हें बाहर निकलने से बचने की सलाह जारी की थी।

तेंदुए के सोसायटी के आसपास मौजूद होने की सूचना के बाद दहशत के कारण सोसायटी निवासी अंदर ही रहे और कई लोग तो दैनिक उपयोग का सामान खरीदने के लिए नजदीकी दुकानों पर भी जाने से कतराते दिखे।

सोसायटी में 15वें तल पर अपने परिवार के साथ रह रहे मुकेश गुप्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया, ”सभी ंिचतित हैं। मेरी पत्नी ने भी सोसायटी में तेंदुए को घूमते देखा। तब हल्की धुंध थी जब उसे स्वींिमग पूल के पास तेंदुआ दिखा।”

सोसायटी में लगभग 16 आवासीय टॉवर हैं, जिनमें से पांच से छह टॉवर निर्माणाधीन हैं। सोसायटी के र्किमयों ने मंगलवार को एक निर्माणाधीन इमारत के भूतल में तेंदुए को देखा। सोसायटी निवासियों के अनुसार, तेंदुए की कुछ धुंधली तस्वीरें भी सामने आई हैं।

सोसायटी के अधिकारियों ने मंगलवार को परिसरों में तेंदुआ दिखने के बाद निवासियों के लिए संदेश जारी करते हुए उनसे घरों के अंदर ही रहने और सतर्कता बरतने का आग्रह किया था।

Related Articles

Back to top button