LinkedIn ने चीन को कहा अलविदा, 700 लोगों को नौकरी से निकाला

सोशल नेटवर्किंग साइट LinkedIn ने चीन को अलविदा कह दिया है। LinkedIn ने अपनी आखिरी सर्विस भी चीन में बंद कर दी है। लिंक्डइन ने चीन के बाजार को छोड़ने के पीछे तीव्र प्रतिस्पर्धा और एक चुनौतीपूर्ण व्यापक आर्थिक माहौल का हवाला दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चीन में फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया साइट बैन हैं, बावजूद इसके Microsoft के स्वामित्व वाली कंपनी LinkedIn अपनी सेवा लंबे समय से दे रही थी।

साल 2021 में LinkedIn एप को सस्पेंड कर दिया गया था। उसके बाद Microsoft के लाइट वर्जन InCareer को LinkedIn की जगह पेश किया था। यह एप भी काफी हद तक LinkedIn जैसा ही था। चीन में LinkedIn के इस कदम के बाद करीब 716 लोगों की नौकरी जाएगी।

LinkedIn ने चीन को अलविदा कहने के बाद अपने एक बयान में कहा,’लिंक्डइन ने सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद हमने 9 अगस्त, 2023 से प्रभावी इनकैरियर को बंद करने का निर्णय लिया है। हमारी प्रारंभिक प्रगति के बावजूद, InCareer ने भयंकर प्रतिस्पर्धा और एक चुनौतीपूर्ण मैक्रोइकॉनॉमिक माहौल का सामना किया, जिसने अंततः हमें सेवा बंद करने के निर्णय के लिए प्रेरित किया।’

चीन की सरकार ने तमाम अमेरिकी सोशल मीडिया साइट्स और सर्च इंजन जैसे Facebook, Twitter, Instagram और YouTube को बैन किया है। इसके अलावा चीन में जो टेक कंपनियां काम कर रही हैं, उनके कंटेंट को सरकारी की ओर से मॉनिटर किया जाता है और अनचाहे कंटेंट को ब्लॉक किया जाता है।

Related Articles

Back to top button