मंत्रिमंडल में फेरबदल की फाइल रोककर बैठे हैं उपराज्यपाल : दिल्ली की आप सरकार का दावा

नयी दिल्ली. दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल के बाद कैबिनेट मंत्री आतिशी को वित्त और राजस्व विभाग का अतिरिक्त प्रभार मिल सकता है. सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे के बाद मार्च में आतिशी और सौरभ भारद्वाज को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था. आतिशी के पास बिजली, शिक्षा, कला संस्कृति और भाषा, प्रशिक्षण, तकनीकी शिक्षा और जनसंपर्क विभागों का प्रभार है.

मंत्रिमंडल में इस संभावित फेरबदल के बाद आतिशी को कुल 11 विभागों का प्रभार मिलने की संभावना है. फिलहाल वित्त और राजस्व विभाग कैलाश गहलोत के पास हैं. एक सूत्र ने बताया, ”मंत्रिमंडल के फेर-बदल में आतिशी को वित्त और राजस्व विभाग का प्रभार भी मिल सकता है. उन्हें हाल ही में जनसंपर्क विभाग का प्रभार भी सौंपा गया है.” इस बीच, मंत्रिमंडल में फेरबदल की फाइल को लेकर विवाद पैदा हो गया है क्योंकि आप सरकार के सूत्रों का दावा है कि इससे जुड़ी फाइल पिछले चार दिनों से उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना के पास हस्ताक्षर के लिए अटकी है. हालांकि, उपराज्यपाल कार्यालय ने इस आरोप से इनकार किया है.

सरकार के एक सूत्र ने बृहस्पतिवार को बताया कि इन बदलावों को मंजूरी देने संबंधी फाइल पिछले चार दिन से उपराज्यपाल के हस्ताक्षर के लिए अटकी है. सूत्र ने मंत्रिमंडल में इस बदलाव को ‘व्यापक’ करार देते हुए कहा, ”इन बदलावों को मंजूरी देने संबंधी फाइल पिछले चार दिन से उपराज्यपाल के पास है. उनके पूर्ववर्ती अनिल बैजल ऐसी फाइल को आधे घंटे में मंजूरी दे दिया करते थे.” हालांकि, उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने आरोपों को खारिज कर दिया और बताया कि फाइल पर बुधवार को हस्ताक्षर किये जाने के बाद उसे सरकार को भेजा जा चुका है. पिछले कुछ महीनों में दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल में कई फेरबदल हो चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button