धर्म छिपाकर धोखे से हिंदू लड़की से की शादी, आरोपी गिरफ्तार

सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के लहरपुर थाना क्षेत्र में एक मुस्लिम युवक द्वारा अपना धर्म छिपाकर धोखे से हिंदू लड़की से शादी किये जाने और शादी के बाद उस पर धर्म परिवर्तन के लिए कथित दबाव बनाने के आरोप में मंगलवार को मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

पुलिस के अनुसार लहरपुर थाना क्षेत्र में वसीम नाम के एक मुस्लिम युवक ने अपना नाम अर्जुन बताकर एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया तथा इसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली और एक साल तक युवक ने उसका शोषण किया, इस बीच युवती को एक बच्­चा भी हो गया लेकिन इस बीच उसे पता चल गया कि उसका पति मुस्लिम है. उन्होंने बताया कि इसके बाद आरोपी युवक ने पीड़िता पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया.

विवाद के बाद अलग होने के लिए सोमवार को दोनों तहसील पहुंचे तो एक अधिवक्ता ने पुलिस को सूचित कर दिया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों से पूछताछ की और पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है. पीड़िता ने आरोप लगाया कि वसीम उसके साथ मारपीट करता था.

सीतापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि महिला की तहरीर पर लहरपुर थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्­होंने बताया कि मामले में आवश्यक कार्रवाई के साथ पीड़िता की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.

Related Articles

Back to top button