मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है.
मायावती द्वारा लोकसभा चुनाव की तैयारी के सिलसिले में बुलाई गई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होने आए बसपा की शाहजहांपुर इकाई के जिला अध्यक्ष उदयवीर सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने बैठक में अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया.

उन्होंने बताया कि यहां बसपा कार्यालय में हुई देश भर के पार्टी नेताओं की बैठक में मायावती ने यह घोषणा की. बसपा के विधान परिषद सदस्य भीम राव आंबेडकर ने भी पुष्टि की कि मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है. सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर आकाश आनंद खुद को “बाबा साहब के विजन का युवा समर्थक” कहते हैं. बसपा विधान परिषद सदस्य आंबेडकर के मुताबिक आकाश आनंद 27 साल के हैं.

आंबेडकर ने कहा, “वह (आकाश आनंद) 2017 से बसपा के साथ जुड़े हुए हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने आगरा में एक रैली को संबोधित किया था.” बसपा विधायक उमा शंकर सिंह ने बताया कि आकाश आनंद ने लंदन से एमबीए कर रखा है. आंबेडकर ने कहा, “हमें आकाश आनंद के रूप में एक युवा नेता मिला है. जिस राज्य में पार्टी संगठन कमजोर है, वहां आनंद पार्टी को मजबूत करेंगे.” पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल से जब आनंद के मायावती के उत्तराधिकारी बनने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”पूरा बहुजन समाज खुश है.” हालांकि, पार्टी के आधिकारिक बयान में ऐसी किसी घोषणा का उल्लेख नहीं किया गया है.

Related Articles

Back to top button