नीतीश ने ‘दबाव में’ भाजपा के साथ ‘नापाक गठबंधन’ किया : भाकपा (माले) लिबरेशन

पटना. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माले) लिबरेशन ने सोमवार को आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री और जद(यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने ‘दबाव में’ भारतीय जनता पार्टी के साथ राज्य में ‘नापाक गठबंधन’ किया है. बिहार विधानसभा में भाकपा (माले) लिबरेशन के विधायक दल के नेता महबूब आलम ने भारतीय जनता पार्टी पर नीतीश कुमार को ‘हाईजैक’ करने का भी आरोप लगाया.

आलम ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में कहा, ”भारतीय जनता पार्टी ने नीतीश कुमार को ‘हाईजैक’ कर लिया है. हम उन कारणों का पता लगाने के लिये गहन जांच की मांग करते हैं, जिसने नीतीश कुमार को भाजपा के साथ गठबंधन करने के लिये मजबूर किया.” उन्होंने कहा, ”बिहार की जनता यह जानना चाहती है कि नीतीश की क्या मजबूरियां थीं. यह गठबंधन नापाक और अस्वाभाविक है.” भाकपा (माले) लिबरेशन बिहार के विपक्षी महागठबंधन में एक प्रमुख घटक है. प्रदेश की विधानसभा में उसके 12 विधायक हैं .

आलम से जब यह पूछा गया कि क्या नीतीश कुमार 12 फरवरी को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लेंगे, उन्होंने कहा, ”हम (भाकपा (माले) लिबरेशन के विधायक) मूकदर्शक बन कर नहीं रहेंगे. यह तो समय ही बताएगा कि नीतीश 12 फरवरी को विश्वास मत हासिल कर पाएंगे या नहीं. बिहार की जनता कुमार को इस विश्वासघात के लिये कभी माफ नहीं करेगी. इस तरह के राजनैतिक अवसरवाद को लोग माकूल जवाब देंगे.”

उन्होंने कहा, ”नीतीश कुमार और उन्हें अपने इशारों पर नचाने वालों को इसके परिणाम भुगतने होंगे…. नीतीश का यह कृत्य बिहार की जनता का अपमान है. हम इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे. अब ‘खेल’ नहीं, ‘खेला’ शुरू हो गया है. 12 फरवरी के परिणाम के लिये इंतजार करिये. इसी दिन, नीतीश कुमार नीत सरकार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेगी.”

खरीद-फरोख्त के डर से कांग्रेस के बिहार के अपने विधायकों को हैदराबाद ले जाने संबंधी खबरों के बारे में पूछे जाने पर आलम ने कहा, ”मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, क्योंकि यह कांग्रेस पार्टी का अंदरुनी मामला है. जहां तक भाकपा (माले) लिबरेशन के विधायकों का सवाल है, तो मैं पूरे भरोसे के साथ कह सकता हूं कि कोई उन्हें लुभा नहीं सकता है. हम विचारधारा आधारित पार्टी हैं और यही हमारी पूंजी है.” बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में नवगठित राजग सरकार 12 फरवरी को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने की कोशिश करेगी. इसी दिन से राज्य विधानसभा के बजट सत्र की शुरूआत होगी.

Related Articles

Back to top button