नोएडा: जिला जेल में बंद कैदी से दो लाख रुपये मांगने का आरोप, ऑडियो सोशल मीडिया पर आया

नोएडा: अवैध रूप से कॉल सेंटर चलाने के आरोप में जेल मे बंद एक कैदी के परिजनों ने जिला जेल के कर्मचारियों और कुछ कैदियों पर मारपीट कर उससे दो लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कैदी और उसके परिजन की फोन पर हुई बातचीत का आॅडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हो गई है। इस संबंध में कैदी के परिजन ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिला न्यायाधीश एवं जिलाधिकारी से शिकायत की है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अशोक नगर की निवासी भूमिका ने मुख्यमंत्री, जिला न्यायाधीश एवं जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उसके भाई तुषार समेत कई लोगों को अवैध रूप से कॉल सेंटर चलाने के आरोप में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम और धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया था।

भूमिका ने बताया कि उसके भाई को न्यायिक हिरासत में जिला कारागार लुकसर में भेजा गया है। महिला का आरोप है कि उसके भाई तुषार के साथ मारपीट करके जेल के कुछ कर्मचारी उससे दो लाख रुपये मांग रहे हैं और ऐसा नहीं करने पर उससे और मारपीट करने की धमकी दे रहे हैं।

तुषार के वकील अतीत बघेल ने कहा कि जेल में पहले भी इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने अदालत में इस संबंध में प्रार्थना पत्र दिया है। लुक्सर जेल के अधीक्षक अरुण प्रताप ंिसह ने बताया कि सोशल मीडिया पर प्रसारित कथित आॅडियो की जानकारी उन्हें मिली है। उन्होंने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच की जा रही है। हालांकि उन्होंने जेल में पैसे मांगे जाने की बात से इनकार किया है।

Related Articles

Back to top button