‘आप’ से अब किसी को भी गिरफ्तार किया जा सकता है, BJP को गुजरात चुनाव हारने का डर : केजरीवाल

नयी दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंिवद केजरीवाल ने बुधवार को दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) में से किसी को भी झूठे आरोप में जेल भेजा जा सकता है क्योंकि भाजपा आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में हार के डर से पार्टी को ‘‘कुचलने’’ के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक दिन पहले केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने ‘आप’ के संचार-प्रभारी विजय नायर को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आयी है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी (अब खत्म कर दी गई) आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के मामले में आरोपी हैं.

केजरीवाल ने आॅनलाइन संबोधन में दावा किया कि सीबीआई ने नायर को कई दौर की पूछताछ के बाद तब गिरफ्तार किया, जब उन्होंने (नायर) आबकारी नीति ‘‘घोटाले’’ में फंसाने के लिए सिसोदिया के खिलाफ गलत बयान देने के लिए एजेंसी के दबाव में आने से इंकार कर दिया था. ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि ‘‘बिल्कुल झूठे’’ आरोपों में सबसे पहले दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया, इसके बाद पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान और अब नायर को गिरफ्तार कर लिया गया.

केजरीवाल ने कहा, ‘‘ अगले सप्ताह, वे सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाले हैं. अगर वे नायर जैसे पार्टी के छोटे से कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर सकते हैं, तो वे किसी को भी गिरफ्तार कर सकते हैं.’’ सूत्रों के मुताबिक, नायर को राष्ट्रीय राजधानी में शराब लाइसेंस के आवंटन में अनियमितताओं से संबंधित ‘‘साजिश’’ में भूमिका के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था.

नायर की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा नीत केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया, ‘‘वे बेहद बौखला गए हैं और आपा खो बैठे हैं क्योंकि गुजरात में आम आदमी पार्टी का (लोकप्रियता) ग्राफ हर दिन बहुत तेज गति से चढ़ रहा है. गुजरात के लोग सड़कों पर उतरकर खुलेआम उनकी (भाजपा) आलोचना कर रहे हैं.’’

केजरीवाल ने भाजपा नीत केंद्र पर आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में हार के डर से ‘आप’ नेताओं को झूठे मामलों में फंसाने के लिए चौबीसों घंटे साजिश रचने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश की जनता को महंगाई और बेरोजगारी जैसी समस्याओं से राहत दिलाने की बजाय ‘‘तुच्छ राजनीति’’ करने में अपना समय बर्बाद कर रही है.

Related Articles

Back to top button