ओडिशा: समिति बनने के बाद आंदोलनकारी शिक्षकों ने 20 दिसंबर तक आंदोलन स्थगित किया

भुवनेश्व: ओडिशा विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों ने सरकार द्वारा उनकी मांगों पर विचार करने के लिए एक समिति गठित करने की घोषणा के बाद 20 दिसंबर तक अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। यूनाइटेड प्राइमरी स्कूल टीचर्स एसोसिएशन (यूपीएसटीए) ने कोर कमेटी की बैठक के बाद बुधवार को इस फैसले की घोषणा की। इस संगठन के बैनर तले राज्य भर के हजारों शिक्षक रविवार से विरोध कर रहे थे।

यूपीएसटीए के नेता राजेश मोहंती ने कहा कि मुख्य सचिव एससी महापात्र के वादे को ध्यान में रखते हुए एसोसिएशन ने फिलहाल आंदोलन स्थगित करने का फैसला किया है। समिति में सामान्य प्रशासन, वित्त एवं स्कूल एवं जन शिक्षा विभाग के सचिव, सदस्य के रूप में शामिल हैं। शिक्षकों की मांगों पर 20 दिसंबर तक समिति फैसला लेगी।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर उनकी मांगें 20 दिसंबर तक पूरी नहीं की गईं तो वे सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे और लगभग 54,000 स्कूलों को बंद कर देंगे। आंदोलनकारी शिक्षक संविदा नियुक्तियों को खत्म करने, पुरानी पेंशन योजना और केंद्रीय वेतनमान सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस मुद्दे को लेकर विधानसभा में बुधवार को भी हंगामा जारी रहा था। भाजपा और कांग्रेस, दोनों के विधायकों ने आंदोलनकारी शिक्षकों से मुलाकात की और उनकी मांगों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button