ओडिशा: रूसी अभियंता का शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया

पारादीप. ओडिशा के तट के निकट एक मालवाहक जहाज पर मृत पाए गए रूसी अभियंता के शव को बुधवार को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जहाज को पारादीप बंदरगाह पर लाया गया और 51 वर्षीय मिलियाकोव सर्गेई के शव को पुलिस ने मजिस्ट्रेट और बंदरगाह अधिकारियों की मौजूदगी में बाहर निकाला.

पुलिस ने बताया कि सर्गेई की मंगलवार तड़के करीब चार बजे मौत हो गई लेकिन शव को जहाज से बाहर लाने में इतना समय इसलिए लगा क्योंकि जहाज करीब 45 किमी दूर समुद्र में लंगर डाले हुए था. उन्होंने कहा कि उच्च ज्वार के कारण एक छोटी मशीनीकृत नाव से शव को निकालने का प्रयास भी सफल नहीं रहा.

सर्गेई पारादीप के रास्ते बांग्लादेश के चटगांव बंदरगाह से मुंबई जा रहे जहाज एमबी अलदना का मुख्य अभियंता था. पुलिस ने कहा कि शव को पहले पारादीप बंदरगाह अस्पताल ले जाया गया और फिर पोस्टमॉर्टम के लिए कुजांग सरकारी अस्पताल भेज दिया गया. जगतंिसहपुर के पुलिस अधीक्षक अखिलेश्वर ंिसह ने कहा कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि रूसी अभियंता की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई.

उन्होंने कहा कि मौत के वास्तविक कारण का पता पोस्टमॉर्टम के बाद ही चल पाएगा. उन्होंने कहा कि पारादीप में मरीन पुलिस थाने में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है. रूसी अभियंता 22 सदस्यीय चालक दल का हिस्सा था, जिसमें 17 भारतीय, एक एस्टोनियाई और एक रोमानियाई नागरिक शामिल थे. चालक दल में दो अन्य रूसी भी थे. पुलिस ने कहा कि उन्होंने सभी के बयान दर्ज कर लिए हैं.

बंदरगाह अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रहलाद पांडा ने कहा कि शव को सुरक्षित रखा जाएगा और रूसी अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोलकाता में रूसी महावाणिज्य दूतावास से संपर्क किया गया है. सर्गेई ओडिशा में पिछले दो हफ्तों में मृत पाए गए तीसरे रूसी नागरिक हैं. इससे पहले रूसी सांसद पावेल एंटोव (65) की 24 दिसंबर को रायगड़ा के एक होटल की तीसरी मंजिल से कथित तौर पर गिरने के बाद मौत हो गई थी, जबकि व्लादिमीर बाइडेनोव (61) नामक एक अन्य रूसी 22 दिसंबर को उसी होटल के अपने कमरे में मृत पाया गया था.

Related Articles

Back to top button