साथी ने सहकर्मी के गुप्तांग में वायु प्रेशर पंप डाला, मौत

मुंबई. एक व्यक्ति ने अपने सहकर्मी के गुप्तांग में धातु के कण साफ करने में इस्तेमाल होने वाला वायु दाब (प्रेशर) पंप कथित तौर पर डाल दिया जिससे उसकी मौत हो गई. महाराष्ट्र के धुले जिले की पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना रविवार दोपहर यहां से करीब 325 किलोमीटर दूर सकरी तहसील के निजामपुर में एक निजी कंपनी में हुई और मृतक की पहचान ठेका कर्मी तुषार सदाशिव निकुंभ (20) के रूप में हुई है.

उन्होंने कहा, ‘‘निकुंभ जिस कंपनी में काम करता था वह एकीकृत इंजीनियरिंग सेवाएं प्रदान करती है. वे (कर्मचारी) अपने कपड़ों और शरीर से धातु की धूल हटाने के लिए वायु दाब पंप का उपयोग करते थे. काम से अवकाश के वक्त, इस तरह की धूल को हटाने के दौरान, एक सहयोगी ने निकुंभ को पकड़ लिया और उसकी गुदा में पंप का ‘नोजल’ डाल दिया. हवा के दबाव ने पेट के अंदर उसके महत्वपूर्ण अंगों को क्षतिग्रस्त कर दिया.’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘निकुंभ को पहले नंदुरबार के एक अस्पताल और फिर पड़ोसी गुजरात के सूरत ले जाया गया. हालांकि, आंतरिक चोटों के कारण उसकी मौत हो गई. 28 वर्षीय सहकर्मी को गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.’’ उन्होंने कहा कि निजामपुर पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button